सियासत: टूलकिट विवाद मामले में BJP के केन्द्रीय नेताओं के खिलाफ कोटा में मामला दर्ज

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपते कांग्रेस नेता.

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक को परिवाद सौंपते कांग्रेस नेता.

Toolkit dispute reached Rajasthan: टूलकिट मामले को लेकर कांग्रेस ने कोटा में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं (Senior BJP leaders ) के खिलाफ पुलिस में शिकायत दी, जिसके बाद मामला दर्ज किया गया है.

  • Share this:

कोटा. टूलकिट मामले (Toolkit dispute) की सियासत की गरमाहट अब राजस्थान में बीजेपी के गढ़ हाड़ौती तक पहुंच चुकी है. कोटा में कांग्रेस नेताओं ने इस मामले को लेकर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP president JP Nadda) समेत वरिष्ठ नेताओं के खिलाफ पुलिस में परिवाद दिया है. उसके बाद पुलिस ने मामला दर्ज किया है. कांग्रेस का आरोप है कि बीजेपी देश में नफरत फैलाने का काम कर रही है.

कोटा के पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष रविंद्र त्यागी और कांग्रेस नेता अमित धारीवाल ने अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक प्रवीण जैन को गुरुवार को बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, संबित पात्रा, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, बीएल संतोष और अन्य के खिलाफ शिकायत दी. परिवाद में कहा गया है की बीजेपी के इन नेताओं ने अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी अनुसंधान विभाग का जाली लेटर हेड बनाया और उसके बाद उस पर झूठी और मनगढ़ंत सामग्री लिखी.

'विफलता से ध्यान हटाना चाहती है बीजेपी'

आरोप है कि इसके बाद उसे अपने सत्यापित ट्विटर हैंडल और अन्य सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिये देश में सांप्रदायिक अशांति और नागरिक अशांति पैदा करने, हिंसा को बढ़ाने और नफरत को हवा देने का काम किया है. पूर्व जिला अध्यक्ष रविन्द्र त्यागी ने कहा है कि इसका उद्देश्य मौजूदा महामारी में भारत के लोगों को आवश्यक सहायता प्रदान करने में असफल रही मोदी सरकार की विफलता से ध्यान हटाना था.

Youtube Video

कांग्रेस का आरोप- फर्जी खबरें फैला रही बीजेपी

त्यागी का आरोप है कि बीजेपी उक्त दस्तावेज का उपयोग फर्जी खबरें फैलाने के लिए कर रही है. परिवाद दिए जाने के बाद पुलिस ने शहर के नयापुरा थाने में इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया गया है. वह मामले की जांच में जुटी है. उल्लेखनीय है कि इस मामले को लेकर बीजेपी और कांग्रेस में राजनीति गरमायी हुई है. आरोप-प्रत्यारोप का दौर लगातार चल रहा है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज