अपना शहर चुनें

States

मशहूर कथावाचक मुरारी बापू पर जयपुर के बाद अब कोटा में भी केस दर्ज, जानें क्या है मामला

मुरारी बापू पर जयपुर के बाद कोटा में भी केस दर्ज हुआ है. (फाइल फोटो)
मुरारी बापू पर जयपुर के बाद कोटा में भी केस दर्ज हुआ है. (फाइल फोटो)

कुछ दिन पूर्व मिर्जापुर स्थित शक्ति पीठ में हुए रामकथा का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. आरोप के मुताबिक इस वीडियो में मुरारी बापू (Murari Bapu) ने भगवान श्रीकृष्ण व बलराम पर आपत्तिजनक टिप्पणी की.

  • Share this:
कोटा. मशहूर कथावाचक मुरारी बापू (Murari Bapu) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. जयपुर के बाद अब कोटा में भी मुरारी बापू पर भगवान श्रीकृष्ण और बलराम पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में केस (Case) दर्ज हुआ है. कोटा के रंगबाड़ी निवासी महावीर यादव ने महावीर नगर थाने में उनके खिलाफ मामला दर्ज कराया है.

सीआई पवन मीणा ने बताया कि कुछ दिन पूर्व मिर्जापुर स्थित शक्ति पीठ में रामकथा के दौरान भगवान श्रीकृष्ण और भगवान बलराम पर अपमान व आपत्तिजनक टिप्पणी की गई. इसका वीडियो उस दौरान एक निजी भक्ति चैनल पर देशभर में प्रसारित हुआ. और अब यही वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो रहा है. मुकदमा दर्ज कराने वाले शख्स ने आरोप लगाया है कि वीडियो में मुरारी बापू के द्वारा भगवान श्रीकृष्ण व भगवान बलराम के बारे में आपत्तिजनक शब्दों का प्रयोग किया गया. जबकि दोनों महान भारतीय संस्कृति के ऐसे ऐतिहासिक चरित्र हैं, जो भारत ही नहीं बल्कि सम्पूर्ण विश्व के करोड़ों हिन्दू या सनातन धर्म मानने वालों के लिए प्रेरणा श्रोत हैं.

'बयान से करोड़ों हिन्दुओं की भावना आहत'



परिवादी ने यह भी आरोप लगाया है कि भगवान श्रीकृष्ण और बलराम के बारे में मुरारी बापू को कोई जानकारी नही हैं. उनका बयान काफी आपत्तिजनक है. करोड़ों हिन्दुओं की भावानाओं को आहत करने वाला है. रिपोर्ट दर्ज कराने वाला शख्स महावीर यादव राजस्थान युवा यादव महासभा का प्रदेश उपाध्यक्ष है. महावीर नगर थाने में इस मामले में धारा 295, 298, 153ए, 511, 66, 67 के तहत केस दर्ज किया गया है.
ये भी पढ़ें- झुंझुनूं: जमीन विवाद में पिता ने बेटी को उतारा मौत के घाट, मां-बेटा घायल
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज