• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • घटिया चाइनीज इक्विपमेंट की वजह से गयी कोटा अस्पताल में बच्चों की जान- चिकित्सा मंत्री

घटिया चाइनीज इक्विपमेंट की वजह से गयी कोटा अस्पताल में बच्चों की जान- चिकित्सा मंत्री

मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि अस्पताल में घटिया चाइनीज इक्विपमेंट लगे हैं.

मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि अस्पताल में घटिया चाइनीज इक्विपमेंट लगे हैं.

कोटा शहर के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने कहा है कि बच्चों की मौतों का एक बड़ा कारण कोटा के जेकेलोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में लगे घटिया चाइनीज इक्विपमेंट भी हैं.

  • Share this:
    कोटा. राजस्थान के कोटा शहर के जेके लोन अस्पताल में बच्चों की मौत के मामले में प्रदेश के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को नया खुलासा किया. डॉ. शर्मा ने कहा कि बच्चों की मौतों का एक बड़ा कारण कोटा के जेकेलोन अस्पताल (JK Lone Hospital) में लगे घटिया चाइनीज इक्विपमेंट भी हैं. उन्होंने बिना किसी का नाम लिए कहा कि लोग नारा तो स्वदेशी का लगा रहे थे और बच्चों के इलाज के लिए इक्विपमेंट चाइनीज खरीद रहे थे. मंत्री डॉ. शर्मा ने इस मामले की जांच के लिए एसीएस मेडिकल एंड हेल्थ रोहित कुमार सिंह को तत्काल जांच के निर्देश दिए हैं.

    चिकित्सा मंत्री डाॅ. शर्मा ने कहा कि आखिर पता लगाया जाएगा कि इन घटिया चाइनीज इक्विपमेंट की खरीद के पीछे कौन लोग हैं? यह लोग चाइना की शंघाई में बने घटिया मल्टी पैरामीटर्स मॉनिटर सिस्टम घटिया उत्पाद खरीद कर अस्पतालों में लगा रहे थे और हमारे नौनिहालों की जान के साथ खिलवाड़ कर रहे थे. अब इस मामले की जांच कर जल्द ही रिपोर्ट चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ रघु शर्मा को सौंपी जाएगी.

    खराब उपकरण ठीक, नए उपरकणों की खरीद

    उधर, कोटा संभाग का सबसे बड़े मातृ-शिशु जेके लोन अस्पताल की तस्वीर बदलने का काम शुरू हो गया है. अस्पताल में खराब पड़े दर्जनों उपकरणों को ठीक करवाया जा रहा है वहीं दर्जनों  नए उपकरणों की खरीद से अस्पताल में आने वाले मरीजों और उनके परिजनों को खासी राहत मिलने लगी है. वहीं अस्पताल के रिनोवेशन और मेंटिनेंस के लिए बजट भी पारित होने से अब अस्पताल की सूरत बदलने लगी है.

    उल्लेखनीय है कि दिसंबर महीने में 100 बच्चों की मौत के बाद अचानक अस्पताल देशभर में चर्चा का विषय बन गया था. हालांकि सरकार जांच में अस्पताल या चिकित्सकों की लापरवाही से इनकार किया गया और वजह तेज सर्दी और ऑक्सीजन पाइप लाइन नहीं होना बताया गया था.
    ये भी पढ़ें-

    104 मासूमों की अब तक थम गई सांसें, आज केंद्रीय टीम जांच करने पहुंचेगी

     

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज