Kota: 2 करोड़ की ठगी कर फरार हुई मां-बेटी, एक साल तक पुलिस को जमकर छकाती रही, अब आई गिरफ्त में
Kota News in Hindi

Kota: 2 करोड़ की ठगी कर फरार हुई मां-बेटी, एक साल तक पुलिस को जमकर छकाती रही, अब आई गिरफ्त में
बीसी चलाने के नाम पर इलाके के लोगों से पैसा जमा कराया और फिर करीब 2 करोड़ रुपये की ठगी कर फरार हो गईं.

शहर से एक साल पहले करीब 2 करोड़ की ठगी कर फरार हुई मां और बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला आरोपी देवकी बाई और उसकी बेटी शालू को रेलवे कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार किया है.

  • Share this:
कोटा. शहर से एक साल पहले करीब 2 करोड़ की ठगी (Cheating) कर फरार हुई मां और बेटी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. महिला आरोपी देवकी बाई और उसकी बेटी शालू को रेलवे कॉलोनी पुलिस ने गिरफ्तार (Arrested) किया है. ठगी की वारदात के बाद पुलिस देवकी बाई के पति कालूलाल को पहले ही गिरफ्तार कर जेल भिजवा चुकी है. लेकिन शातिर मां-बेटी पुलिस एक साल तक छकाती रही. मां-बेटी पुलिस के आसपास ही रही, लेकिन उसे भनक तक नहीं लगने दी.  तीनों ने आरोपियों ने मिलकर कई लोगों को अपना शिकार बनाया था.

बेटी को बूंदी से तो मां को कोटा पकड़ा
रेलवे कॉलोनी थाने के सीआई हंसराज ने बताया कि तीनों के खिलाफ आधा दर्जन से ज्यादा लोगों ने ठगी का मामला रेलवे कॉलोनी थाने में दर्ज कराया गया था. तीनों पर आरोप है कि इन्होंने बीसी चलाने के नाम पर इलाके के लोगों से पैसा जमा कराया और फिर करीब 2 करोड़ रुपये की ठगी कर फरार हो गए थे. शालू तकरीबन एक साल से बूंदी में अपने रिश्तेदार के यहां फरारी काट रही थी जबकि उसकी मां देवकी बाई कोटा में रेलवे कॉलोनी के ही पुराहित जी की टॉपरी में रह रही थी. लेकिन उन्होंने अपने शातिराना अंदाज से पुलिस को भनक तक नहीं लगने दी वो उसके इतनी करीब बैठी हैं.

Rajasthan: सरकार ने निजी स्कूलों पर लगाई लगाम, खुलने तक नहीं वसूल सकेंगे फीस
पीड़ितों ने ही राहत की सांस ली


इसकी सूचना मिलने के बाद पुलिस ने पहले बेटी को बूंदी से पकड़ा फिर उसकी मां को रेलवे कॉलोनी इलाके से पकड़ा. अब रेलवे कॉलोनी थाना पुलिस पकड़ी गई मां बेटी से पूछताछ कर रही है कि आखिर उन्होंने इतनी बड़ी रकम को कहां ठिकाने लगाया. वहीं ठग मां और बेटी के पकड़े जाने के बाद स्टेशन क्षेत्र के करीब 50 लोगों ने राहत की सांस ली है. उन्हें अब उम्मीद जगी है कि उनका पैसा वापस मिल सकेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading