Assembly Banner 2021

Kota: कोचिंग सिटी ने दिया वैक्सीनेशन पर बड़ा संदेश, एक ही परिवार के 16 बुजुर्गों ने लगवाया कोरोना टीका

कोचिंग सिटी कोटा में 16 बुजुर्गों ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर कोरोना के टीके लगवाने का संदेश दिया है.

कोचिंग सिटी कोटा में 16 बुजुर्गों ने कोरोना वैक्सीन लगवाकर कोरोना के टीके लगवाने का संदेश दिया है.

Positive Message For Corona Vaccination: कोटा में एक ही परिवार के 16 बुजुर्गों ने कोरोना के वैक्सीनेशन में भाग लेकर एक संदेश दिया. इससे कोरोना टीका लगवाने के लिए लोगों को प्रेरित किया जा सकेगा.

  • Last Updated: March 6, 2021, 11:49 AM IST
  • Share this:
कोटा. कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर संकोच, भय और भ्रम के बीच कोचिंग सिटी के नाम से प्रसिद्ध कोटा सिटी से एक बेहद ही सकारात्मक संदेश (Positive message) से भरी खबर सामने आई है. यह समाज के समस्त रिश्तेदारों ने मिलकर अपने घर में कैंप लगवाकर परिवार के 60 से अधिक आयु वाले 16 बुजुर्गों को कोरोना वैक्सीनेशन (Corona Vaccination) करवा दिया. यह एक उदाहरण है, जो बताता है कि कोटा जिला प्रशासन के चिकित्सा विभाग की ओर से चल रहे कोरोना टीकाकरण अभियान में अब स्वयंसेवी संस्थाएं भी आगे आ रही है. बता दें कि इस शिविर में समाज के कई लोगों ने भाग लिया. ये शहर में पहला उदाहरण है, जब कोरोना के टीकाकरण अभियान को आम लोगों को साथ लेकर गतिशीलता प्रदान की जा रही है.

कोटा कलेक्टर की अपील पर स्वास्थ्य विभाग के साथ शुक्रवार को दादाबाड़ी डिस्पेंसरी में पोरवाल वरिष्ठ युवा फोरम, लायंस क्लब कोटा टेक्नो, इंजीनियरिंग कॉलेज वेलफेयर ट्रस्ट के संयुक्त तत्वाधान में कोरोना टीकाकरण शिविर का आयोजन किया गया, जिसमें कोटा के समेत क्षेत्रों के लोगों ने टीकाकरण केंद्र पहुंचकर टीका लगवा रहे हैं. पोरवाल वरिष्ठ युवा फोरम के अध्यक्ष रविन्द्र कुमार गुप्ता के अनुसार, सुबह 10 बजे से दादाबाड़ी डिस्पेंसरी में चले शिविर में 78 पुरुषों व 60 महिलाओं समेत 138 लोगों ने टीका लगवाया.

16 बुजुर्गों ने टीका लगवा भरोसा जगाया
शिविर संयोजक व लायंस क्लब इंटरनेशनल के जोन चेयरमैन भुवनेश गुप्ता के मुताबिक, ये पहला वाकया था, जब परिवार के सोलह सदस्यों ने एक साथ टीका लगवाया. गुप्ता के अनुसार टीका लगवाने वालो में परिवार के सबसे बुजुर्ग 83 वर्षीय रिटायर्ड बैंक मैनेजर रामस्वरूप गुप्ता व पत्नी 80 वर्षीय गीता गुप्ता के साथ साथ बेटे बेटियां, पुत्रवधू, भाई के परिवार, उनके पुत्र पुत्रवधू व पुत्रियों समेत 16 वृद्धजन ने टीका लगाकार अभियान में गहरा भरोसा जताकर इसकी शुरुआत की.
अब अन्य क्षेत्रों में जाकर टीकाकरण अभियान को प्रोत्साहित करेंगे


ईसीके वेलफेयर ट्रस्ट के राकेश राठी व मनीष जैन के अनुसार ये अभियान लगातार चलता रहेगा और शहर के अन्य क्षेत्रों में भी पहुंचकर टीकाकरण को प्रोत्साहित करेंगें. शिविर में कोटा हितकारी समिति के अध्यक्ष राजेश बिरला ने पहुंचकर सभी का मनोबल बढ़ाया. उन्होंने कहा कि शहर हर सेवा के हर क्षेत्र में अग्रणी है ऐसे में वैश्विक महामारी कोरोना से निजात पाने के लिए टीकाकरण में भी लोग बढ़-चढ़कर आगे आ रहे है जो सेवा के लिए उठ रहे सकारात्मक कदम के संकेत है. डिस्पेंसरी के डॉ दिलीप विजय ने शिविर को अनुकरणीय बताया व अधिकाधिक लोगों को भाग लेने हेतु प्रेरित किया.

पूरे माह चलेगा टीकाकरण अभियान
संयोजक भुवनेश गुप्ता ने बताया कि जिला प्रशासन स्वास्थ्य विभाग के द्वारा चल रहे इस टीकाकरण अभियान को प्रत्येक परिवार तक पहुंचाने के लिये कोटा में 10 स्थानो का चयन किया गया है. सभी जगह लोगो को प्रोत्साहित कर उनका टीकाकरण करवाया जाएगा. इनसे कोटा की प्रमुख संस्थाएं, ग्रुप व कॉलोनी सोसाइटी से संपर्क किया जा रहा है ताकि आमजन भी इसमे पहल कर प्रमुख भागीदारी निभा सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज