मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की खुदकुशी

कोटा जिले में मेडिकल एंट्रेंस की तैयारी कर रहे एक छात्र ने गुरुवार को कमर में फांसी का फंदा लगाकर जान दे दी.

News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:21 PM IST
मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्र ने फांसी का फंदा लगाकर की खुदकुशी
कोटा के इंद्र विहार में छात्र ने की खुदकुशी (सांकेतिक तस्वीर)
News18 Rajasthan
Updated: September 13, 2019, 3:21 PM IST
कोटा. राजस्थान के कोटा(Kota) जिले में एक कोचिंग छात्र (Coaching student) के सुसाइड (Suicide) का मामला सामने आया है. छात्र भीलवाड़ा (Bhilwara) का रहने वाला था और कोटा के इंद्र विहार में रहकर मेडिकल एंट्रेंस (Medical Entrance) की तैयारी कर रहा था और एक निजी कोचिंग सेंटर से कोचिंग ले रहा था. वहीं छात्र के सुसाइड करने की खबर से पूरे कोचिंग सेंटर में सनसनी फैल गई . छात्र की आत्महत्या के सूचना मिलने पर परिजनों कोटा में पहुंचे. फिलहाल पुलिस(Kota police) ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है.

छात्र एक महीने से नहीं जा रहा था कोचिंग सेंटर

परिजनों ने कोचिंग संस्थान (Coaching institute) पर गंभीर आरोप लगाए है. परिजनों ने कोचिंग सेंटर पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका बच्चा करीब 1 महीने से कोचिंग नहीं जा रहा था और उसका दोस्त उसकी उपस्थिति लगा रहा था. परिजनों ने कहा कि इतना होने के बावजूद भी यह जानकारी कोचिंग संस्थान को नहीं लगी. पुलिस ने छात्र के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया है. बता दें कि कोटा में 4 दिन पहले भी एक छात्र ने आत्महत्या की थी.

पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण घर वापस आना चाहता था छात्र

पुलिस ने बताया कि छात्र कोटा में रहकर निजी कोचिंग संस्थान से मेडिकल प्रवेश परीक्षा की तैयारी कर रहा था. गुरुवार रात आठ बजे छात्र ने अपने कमरे में फांसी लगाकर जान दे दी. जब मकान मालिक को इस घटना के बारे में पता चला तो उसने तुरंत ही जवाहर नगर थाना पुलिस को सूचना दी. पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के शव को एमबीएस अस्पताल की मोर्चरी में शिफ्ट करवाया. मृतक के परिजनों का कहना है कि उनके बेटे से उनकी 10 तारीख को फोन पर बात हुई थी और उसमे पढ़ाई में मन नहीं लगने के कारण वापस आने के लिए भी कहा था. फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुटी है.

यह भी पढ़ें- कोटा में 9वीं मंजिल से गिरी मासूम, मौके पर हुई दर्दनाक मौत

यह भी पढ़ें-अलवर के बहरोड़ थाने पर AK-47 से हमला, बदमाशों ने हार्डकोर अपराधी को छुड़ाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 13, 2019, 3:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...