लाइव टीवी
Elec-widget

कोटा रेल मंडल के डीआरएम के बंगले में घुसा कोबरा, मचा हड़कंप

News18 Rajasthan
Updated: November 12, 2019, 7:46 PM IST
कोटा रेल मंडल के डीआरएम के बंगले में घुसा कोबरा, मचा हड़कंप
कोटा जिले की रेलवे ऑफिसर कॉलोनी में डीआरएम के बंगले में घुसा कोबरा

कोटा (Kota) जिले की रेलवे ऑफिसर कॉलोनी (Railway Officer Colony) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक 6 फीट लंबा कोबरा (cobra) कोटा रेल मंडल के डीआरएम उपेंद्र जोशी के बंगले (DRM Bungalow) में घुस गया.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) जिले की रेलवे ऑफिसर कॉलोनी (Railway Officer Colony) में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब एक 6 फीट लंबा कोबरा (cobra) कोटा रेल मंडल के डीआरएम उपेंद्र जोशी के बंगले (DRM Bungalow) में घुस गया. कोबरा को देखते ही बंगले में तैनात कर्मचारियों के हाथ-पांव फूल गए. वहां मौजूद लोगों ने तुरंत इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल (Police control) रूम को दी. पुलिस ने स्नेक कैचर (Snake catcher) को मौके पर बुलाकर करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा को काबू में किया.

करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद कोबरा को किया काबू

घटना कोटा रेल मंडल के डीआरएम के बंगले की है, जो कि माला फाटक रोड पर रेलवे ऑफिसर कॉलोनी में स्थित है. शाम को डीआरएम बंगले में तैनात कर्मचारियों ने इस कोबरा सांप को देखा, इसके बाद पुलिस कंट्रोल रूम पर इसकी सूचना दी गई. पुलिस ने इसकी जानकारी स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को दी. गोविंद शर्मा ने मौके पर पहुंचकर कोबरा को करीब आधे घंटे की मशक्कत के बाद काबू में किया.

स्नेक कैचर ने कोबरा को पकड़कर वन विभाग को किया सुपुर्द
स्नेक कैचर ने कोबरा को पकड़कर वन विभाग को किया सुपुर्द


कोबरा पकड़ में आने के बाद कर्मचारियों ने ली राहत की सांस 

स्नेक कैचर ने सांप को पकड़कर वन विभाग को सुपुर्द करके उसे प्राकृतिक आवास के लिए जंगल में छोड़ दिया. बता दें कि कोटा शहर में इस मानसून सत्र में करीब दो दर्जन से ज्यादा कोबरा सांप पकड़े जा चुके हैं. गोविंद के मुताबिक डीआरएम बंगले में पकडा गया कोबरा 6 फीट लंबा है, जो देखने में भी काफी मोटा था. कोबरा पकड़ में आने के बाद कर्मचारियों ने राहत की सांस ली.

( कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट )
Loading...

यह भी पढ़ें- राजस्थान के BJP सांसदों ने शिवसेना पर बोला हमला, कहा- पुत्र मोह में फंसे हुए हैं उद्धव ठाकरे

यह भी पढ़ें- निकाय चुनाव पर बोले सतीश पूनिया- जनता बीजेपी को जीत दिलाकर देगी कांग्रेस को जवाब

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 12, 2019, 7:46 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...