राजस्थान निकाय चुनाव : बूंदी और झालावाड़ के 11 निकायों में से 8 पर कांग्रेस ने लहराया परचम

यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के विकास विजन का नतीजा है कि बूंदी में भाजपा का सूपड़ा साफ हो गया. (फाइल फोटो)

बूंदी और झालावाड़ में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल के विकास विजन को कामयाबी मिली है. बूंदी की छहो निकायों में कांग्रेस ने जीत हासिल की है. राजे के गढ़ में भी उसे 2 निकाय मिले हैं.

  • Share this:
कोटा. बीजेपी (BJP) के गढ़ कहे जाने वाले हाड़ोती में निकाय चुनाव में यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल (Shanti Dhariwal) ने जिस तरह कोटा (Kota) में दोनों निगमों में भाजपा को अपने विकास विजन से शिकस्त दी थी, उसी तर्ज पर बूंदी (Bundi) और झालावाड़ (Jhalawar) में भी उनके विकास विजन को कामयाबी मिली है. बूंदी जिले की छहो निकायों में कांग्रेस अपना सभापति बैठाने में कामयाब हो गई है, तो वहीं वसुंधरा राजे (Vasundhara Raje) के गढ़ झालावाड़ के भी 5 में से 2 निकायों पर कांग्रेस ने जीत हासिल की है.

बूंदी में भाजपा का सूपड़ा साफ

बूंदी नगर परिषद के सभापति सहित जिले की 5 नगरपालिकाओं में अध्यक्ष पद के लिए हुए चुनाव के दौरान नगरीय विकास मंत्री शांति धारीवाल का जादू चलने से कांग्रेस ने भाजपा का सूपड़ा साफ कर बूंदी नगर परिषद सहित पांचों नगरपालिकाओं लाखेरी, केशवरायपाटन, नैनवा, कापरेन और इन्द्रगढ़ में अपना परचम लहरा दिया है. इसी कड़ी में बूंदी नगर परिषद में भाजपा की सरोज अग्रवाल को हरा कर सभापति पद के लिए निर्वाचित हुईं कांग्रेस की मधु नुवाल ने यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल और पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा का दिल से आभार जताया. वहीं कांग्रेस की इस जीत पर पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा ने खुशी जाहिर कर क्षेत्र की जनता और पार्टी कार्यकर्ताओं को आभार जताते हुए क्षेत्र के विकास में किसी प्रकार की कमी नहीं छोड़ने का विश्वास दिलाया.

राजे के गढ़ झालावाड़ में कांग्रेस की सेंध

झालावाड़ जिले के 5 नगरीय निकायों में हुए चुनाव के बाद आज निकाय अध्यक्षों को लेकर भी तस्वीर साफ हो गई. पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का झालावाड़ जिले में एक बार फिर जादू चलता नजर आया और जिले की झालावाड़ नगर परिषद समेत झालरापाटन, पिडावा नगर पालिका में भाजपा ने अपना परचम फहराते हुए अपना बोर्ड बनाने में कामयाबी हासिल की. लेकिन कांग्रेस ने जिले की अकलेरा व भवानीमंडी नगर पालिका बोर्ड पर कब्जा जमाया. मंत्री धारीवाल ने कांग्रेस को मिली इस जीत के बाद कहा कि जनता से जो वादे किए हैं उनको पूरा किया जाएगा.

झालावाड़ जिले की झालावाड़ नगर परिषद में भाजपा के संजय जैन ने कांग्रेस के फारुख अहमद को हराते हुए सभापति पद पर अपना कब्जा जमाया, तो वहीं झालरापाटन नगर पालिका में भाजपा की वर्षा जैन ने कांग्रेस की कविता त्रिवेदी गुर्जर को पराजित करते हुए जीत हासिल की. जिले की पिडावा नगरपालिका पालिका में भाजपा व कांग्रेस दोनों के पास 10-10 सीटें मतदान में सामने आईं, जिसके बाद यहां पर चेयरमैन पद का फैसला गोटी डालकर किया गया, जिसमें भाजपा की कौशल्या बाई ने कांग्रेस के सगीर अहमद को पराजित किया. इस तरह भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे की विधानसभा की तीनों नगर निकायों में अपनी जीत दर्ज की तो वहीं जिले के अकलेरा नगर पालिका में कांग्रेस की विजय लक्ष्मी ने जीत हासिल किया. भवानमंडी नगर पालिका में कांग्रेस के कैलाश बोहरा ने भाजपा की चेयरमैन प्रत्याशी पिंकी गुर्जर को पराजित किया. कांग्रेस के कैलाश बोहरा को 24 व भाजपा की पिंकी गुर्जर को 16 वोट मिले.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.