लाइव टीवी

Corona Crisis: कोटा का यह डॉक्टर खुद होम क्वॉरटाइन होते हुए भी निभा रहा है दोहरी भूमिका
Kota News in Hindi

News18 Rajasthan
Updated: April 3, 2020, 9:51 PM IST
Corona Crisis: कोटा का यह डॉक्टर खुद होम क्वॉरटाइन होते हुए भी निभा रहा है दोहरी भूमिका
डॉक्टर सैनी की पहल पर ईएसआई अस्पताल के बाहर प्रतिदिन 500 से 700 से अधिक लोगों के लिए भोजन तैयार होता है.

कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ने के लिए कोटा के एक डॉक्टर दोहरी भूमिका निभाकर मानवता की मिसाल कायम कर रहे हैं. वे मरीजों को फोन पर कोरोना से बचाव की सलाह देने के साथ-साथ जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए दिन रात सेवा कर रहे हैं.

  • Share this:
कोटा. कोरोना वायरस (COVID-19) से जंग लड़ने के लिए कोटा के एक डॉक्टर दोहरी भूमिका निभाकर मानवता की मिसाल कायम कर रहे हैं. एक संदिग्ध मरीज के संपर्क में आने वाले चिकित्साकर्मी के संपर्क में आने के बाद मेडिकल विभाग की टीम ने इस चिकित्सक की स्क्रीनिंग कर होम क्वॉरटाइन (Home quarantine) की सलाह दी. ईएसआई हॉस्पिटल में कार्यरत डॉक्टर दुर्गाशंकर सैनी होम क्वॉरटाइन होने के बाद भी मरीजों को फोन पर कोरोना से बचाव की सलाह देने के साथ-साथ जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए दिन रात सेवा कर रहे हैं.

500 से 700 लोगों का खाना उपलब्ध करवाया जा रहा है
डॉक्टर दुर्गाशंकर सैनी ने इसकी पहल करते हुए 25 सामाजिक कार्यकर्ताओं के साथ मिलकर एक टीम का बनाई. उन्‍होंने अपनी टीम के साथ मिलकर कुछ राशि एकत्रित की और घर बैठे ही 500 से 700 लोगों को खाना उपलब्ध करवाने की मुहिम शुरू कर डाली. डॉक्टर सैनी की पहल पर ईएसआई अस्पताल के बाहर प्रतिदिन 500 से 700 से अधिक लोगों के लिए गर्मागर्म भोजन तैयार होता है. इसमें कई सामाजिक संस्थाएं और भामाशाह भी आगे आकर सहयोग कर रहे हैं. अस्पताल के बाहर ही राम रसोड़ा देखकर जरुरतमंद लोग खाना खाने के लिए आते हैं. यहां सामाजिक कार्यकर्ता नारायण गुर्जर सहित अन्य कार्यकर्ता सोशल डिस्टेनसिंग का ध्यान रखकर जरुरतमंद लोगों को भोजन उपलब्ध करवाते हैं.

Corona crisis: कोटा का यह डॉक्टर खुद होम क्वॉरटाइन होते हुए भी निभा रहा है दोहरी भूमिका Corona crisis: This doctor of Kota himself is playing a dual role in spite of being home quarantine
सभी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंस का पूर ध्यान रखते हैं.




भोजन के पैकेट बंटवाए भी जाते हैं


डॉ. दुर्गाशंकर सैनी सामाजिक कार्यकर्ता और आईएमए के प्रदेश उपाध्यक्ष भी हैं. बकौल सैनी लॉकडाउन के चलते आमजन को भोजन उपलब्ध करवाने के लिए नारायण गुर्जर के नेतृत्व में राजू, फुर सिंह गुर्जर, राकेश नागर, जोरा सिंह, शिवालाल, वीके शर्मा, बबलू व रोबिन सहित अन्य लोगों के सहयोग से निरंतर भोजन तैयार करवाया जा रहा है. इसमें से 6 पूड़ी और सब्जी के भोजन के पैकेट गोबरिया बावड़ी, कच्ची बस्ती सहित विज्ञाननगर व आसपास के इलाकों में जरुरतमंद लोगों को आवश्यकतानुसार बांटवाया भी जाता है. सभी कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंस का पूर ध्यान रखते हैं.

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)

COVID-19: कोटा में कल से घर-घर स्क्रीनिंग, प्रशासन ने बनाया ये माइक्रो प्लान 

COVID-19: राजस्थान में एक ही दिन में आज 33 नए केस आए सामने, अब 166 पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 3, 2020, 8:46 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading