Corona virus: ट्रेनों के AC कोच में नहीं मिलेगा कंबल, रेलवे बोर्ड की नई एडवाइजरी जारी
Kota News in Hindi

Corona virus: ट्रेनों के AC कोच में नहीं मिलेगा कंबल, रेलवे बोर्ड की नई एडवाइजरी जारी
रेलवे बोर्ड ने सभी कोचों में से पर्दे हटाने के भी निर्देश दिए हैं.

कोरोना वायरस (Corona virus) के खतरे को लेकर रेलवे बोर्ड (Railway board) ने ट्रेनों के वातानुकूलित कोच (AC Coach) में सफर करने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य (Health) को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है.

  • Share this:
कोटा. कोरोना वायरस (Corona virus) के खतरे को लेकर रेलवे बोर्ड (Railway board) ने ट्रेनों के वातानुकूलित कोच (AC Coach) में सफर करने वाले यात्रियों के स्वास्थ्य (Health) को लेकर नई एडवाइजरी जारी की है. नई एडवाइजरी के तहत अब वातानुकूलित शयनयान कोच में यात्रियों को उपलब्ध कराए जाने वाले कंबल (Blanket) हटा दिए गए हैं. अब अगर यात्री को कंबल चाहिए तो उन्हें खुद ही इसकी व्यवस्था करनी पड़ रही है.

सभी कोच से पर्दे हटाने के भी निर्देश
रेलवे बोर्ड की एडवाइजरी की पालना करते हुए रेल प्रशासन ने सभी ट्रेनों के वातानुकूलित कोच से कंबल हटा दिए हैं ताकि रेल यात्रियों के स्वास्थ्य पर कोई भी विपरीत प्रभाव ना पड़े. रेलवे बोर्ड ने सभी कोचों में से पर्दे हटाने के भी निर्देश दिए हैं. हालांकि अभी तक अधिकांश ट्रेनों में ऐसा संभव नहीं हो पाया है. कोटा रेलवे स्टेशन पर सोमवार को दोपहर में पहुंची इंदौर-जोधपुर एक्सप्रेस ट्रेन के एयर कंडीशन कोचों में पर्दे लगे हुए थे. इसके अलावा गोवा संपर्क क्रांति एक्सप्रेस से भी पर्दे नहीं हटाए गए हैं.

24 घंटे कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी दी जा रही है
कोटा रेल मंडल के एडीआरएम विनीत पांडे का कहना है कि रेलवे स्टेशन पर रेलिंग के अलावा जहां पर भी यात्रियों के हाथ लगते हैं वहां पर सैनिटाइजर से लगातार सफाई करवाई जा रही है. रेलवे स्टेशन पर 24 घंटे कोरोना वायरस को लेकर एडवाइजरी दी जा रही है. रेलवे बोर्ड की ओर से रेलवे अस्पतालों में आइसोलेशन वार्ड बनाने के निर्देश भी जारी किए गए हैं. इसको लेकर कोटा रेल मंडल के कोटा रेलवे अस्पताल में 12 बेड का आइसोलेशन वार्ड बना दिया गया है. इसके साथ ही अस्पताल में आने वाले मरीजों की कोरोना को लेकर स्क्रीनिंग का कार्य भी जारी है. इसके साथ ही तमाम तरह की अन्य सावधानियां भी बरती जा रही है.



 

Coronavirus: पॉजिटिव मरीज मिलने की अफवाह फैलाने वाला चिकित्साकर्मी बर्खास्त, पुलिस ने किया गिरफ्तार

 

Corona virus: 3 मरीजों को ठीक करने पर सीएम गहलोत ने दी डॉक्टर्स को बधाई

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading