काली कमाई के किंग घूसखोर IRS सहीराम मीणा के बैंक खातों की आज होगी जांच
Kota News in Hindi

भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम काली कमाई के किंग नारकोटिक्स विभाग के उप आयुक्त आईआरएस सहीराम मीणा को सोमवार को फिर कोर्ट में पेश करेगी. वहीं ब्यूरो की टीम आज मीणा के विभिन्न बैंक खातों को भी खंगालेगी.

  • Share this:
भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो की टीम काली कमाई के किंग नारकोटिक्स विभाग के उप आयुक्त आईआरएस सहीराम मीणा को सोमवार को फिर कोर्ट में पेश करेगी. वहीं ब्यूरो की टीम आज मीणा के विभिन्न बैंक खातों को भी खंगालेगी. कोटा में पदस्थापित मीणा को 26 जनवरी को कोटा में उनके सरकारी आवास पर एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया गया था. अकूत काली कमाई सामने आने के बाद अब आयकर विभाग ने भी इसकी जांच शुरू कर दी है.

ब्यूरो की ओर से मीणा को रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार करने के बाद उसके घर की तलाशी में मिली अकूत संपत्ति देखकर एक बार तो ब्यूरो की टीम भी चक्करा गई. मीणा के कोटा के सरकारी और जयपुर स्थित निजी आवास से 2.30 करोड़ रुपए कैश मिले हैं. दोनों आवासों की तलाशी में 106 प्लॉट, 25 दुकानों और पेट्रोल पंप व मैरिज होम के कागजात बरामद हुए हैं। छह माह बाद रिटायर होने वाले आईआरएस सहीराम ने जमकर भ्रष्टाचार करते हुए करीब तीन सौ करोड़ रुपए की संपत्ति काली कमाई एकत्र कर ली. तलाशी में मीणा के कई बैंक अकांउट होने का पता चला है. इनमें जयपुर में करीब 9 बैंक खातों के अलावा दिल्ली और मुबई में भी हैं 6 बैंक खाते होने की जानकारी सामने आई है. ब्यूरो की टीम इन सभी बैंक खातों के लॉकरों जांच करेगी. इनमें भी नगदी, जेवरात और प्रोपर्टी के कागजात मिलने की संभावाना जताई जा रही है.

यह भी पढ़ें: नारकोटिक्स के एडिशनल कमिश्नर रिश्वत लेते गिरफ्तार, करोड़ों की अवैध संपत्ति का खुलासा 



रामगढ़ का किंग कौन ? आज होगा फैसला, 31 जनवरी को घोषित होगा परिणाम
एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था
आईआरएस मीणा को ब्यूरो की टीम ने 26 जनवरी को एक लाख रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया था. उसके साथ ही दलाल कमलेश को पकड़ा गया था. उसके बाद ब्यूरो ने सहीराम मीणा और दलाल कमलेश को रविवार को जज के आवास पर पेश कर दोनों को एक दिन के रिमांड पर लिया था. रिमांड अवधि समाप्त होने पर आज फिर मीणा व दलाल को कोर्ट में पेश किया जाएगा.

ऊंचे राजनीतिक रसूख हैं मीणा के
ऊंचे राजनीतिक रसूख रखने वाला उप आयुक्त सहीराम मीणा की बीजेपी या कांग्रेस से टिकट लेकर लोकसभा चुनाव लड़ने मंशा थी. मीणा की बेटी उत्तराखंड के एक जिले में कलक्टर है.

( रिपोर्ट: राकेश गुसाई एवं शाकिर अली)
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज