लाइव टीवी

COVID-19: कोटा में 10 पॉजिटिव केस आने के बाद परकोटा क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू
Kota News in Hindi

Shakir Ali | News18 Rajasthan
Updated: April 7, 2020, 10:24 AM IST
COVID-19: कोटा में 10 पॉजिटिव केस आने के बाद परकोटा क्षेत्र में लगाया कर्फ्यू
पूरे क्षेत्र में लॉकडाउन की सख्ती से पालना कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

प्रदेश में लगातार तेजी से पैर पसार रहे कोरोनो संक्रमण (coronavirus) के कोटा में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कोटा शहर के परकोटा क्षेत्र को जीरो मोबेलिटी क्षेत्र किया घोषित करते हुए यहां आगामी 9 अप्रेल तक कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया है.

  • Share this:
कोटा. प्रदेश में लगातार तेजी से पैर पसार रहे कोरोनो संक्रमण (coronavirus) के कोटा में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद प्रशासन की चिंता बढ़ गई है. जिला कलक्टर ओम कसेरा ने कोटा शहर के परकोटा क्षेत्र को जीरो मोबेलिटी क्षेत्र किया घोषित करते हुए यहां आगामी 9 अप्रेल तक कर्फ्यू (Curfew) लगा दिया है. कर्फ्यू सोमवार रात 10 बजे से लगाया गया है. यह 9 अप्रेल को सुबह 10 बजे तक लागू रहेगा.

8 पॉजिटिव मृतक के रिश्तेदार है
कोटा में गत 2 दिनों में 10 पॉजिटिव केस सामने आने के बाद प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर आ गया है. इन 10 केस में 8 लोग पूर्व में पॉजिटिव पाए गए मृतक के रिश्तेदार और एक अन्य व्यक्ति शामिल है. प्रशासन ने सतर्कता बरतते हुए शहर के भीमगंजमंडी क्षेत्र के करीब 2 दर्जन लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है. पूरे क्षेत्र में लॉकडाउन की सख्ती से पालन कराए जाने के निर्देश दिए गए हैं.

रविवार को हुई थी वृद्ध की मौत



कोटा में 60 साल के एक वृद्ध को निमोनिया, खांसी और बुखार की शिकायत के साथ रविवार को दोपहर बाद एमबीएस अस्पताल में भर्ती कराया गया था. वहां उसी रात अस्पताल में ही उसकी मौत हो गई थी. बाद में उसकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी. यह वृद्ध जिस एरिया में रहता था, वहां कुछ तब्‍लीगी जमाती पाए गए हैं. संभावना जताई जा रही है मृतक उनके संपर्क में आया हुआ हो सकता है, लेकिन परिजनों ने इससे इनकार किया है. अब उसी वृद्ध के 8 परिजन कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं



सोशल डेस्टेंसिंग बरतने की अपील
कोटा में पॉजिटिव केस सामने आने के बाद जनप्रतिनिधियों ने आमजन से सोशल डेस्टेंसिंग बरतने की अपील की है. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने मामले में चिंता जताते हुए प्रशासन को सभी अहम कदम उठाने के निर्देश दिए हैं. वहीं राज्य सरकार के यूडीएच मंत्री शांति धारीवाल ने शहरवासियों से सोशल डिस्टेंस मेंटेन करने की अपील की है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को सुबह अपडेट हुए आंकड़ों के अनुसार इनकी संख्या 325 तक जा पहुंची है.

COVID-19: जयपुर में 100 पॉजिटिव केस, कई अन्य क्षेत्रों में भी लगाया कर्फ्यू

Lockdown: किसानों को मुफ्त में मिलेंगे कटाई-जुताई के उपकरण, ऐसे उठाएं फायदा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 7, 2020, 10:10 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading