Kota: आइसोलेशन वार्ड में बेड से गिरा मरीज, तड़प-तड़पकर निकल गई जान! कोई संभालने नहीं आया, देखें Video
Kota News in Hindi

Kota: आइसोलेशन वार्ड में बेड से गिरा मरीज, तड़प-तड़पकर निकल गई जान! कोई संभालने नहीं आया, देखें Video
इस मामले तीन अलग अलग जांच हो रही है. (प्रतीकात्मक फोटो)

कोटा शहर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital) से कोरोना मरीजों के लगातार स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने का सिलसिला भले ही जारी हो, लेकिन यहां लापरवाही की हदें भी पार हो रही हैं.

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
कोटा. शहर के मेडिकल कॉलेज अस्पताल (Medical College Hospital) से कोरोना मरीजों के लगातार स्वस्थ होकर डिस्चार्ज होने का सिलसिला भले ही जारी हो, लेकिन यहां लापरवाही की हदें भी पार हो रही हैं. अस्पताल का एक वीडियो हाल ही में सोशल मीडिया (Social media) पर जोरों से वायरल हो रहा है. इस वीडियो में साफ दिखाई दे रहा है कि कोविड-19 के आइसोलेशन वार्ड (Isolation ward) में एक मरीज बेड से गिर गया और उसके बाद फर्श पर ही तड़प-तड़पकर उसने दम तोड़ दिया है. वीडियो वायरल होने से अस्पताल की व्यवस्था सवालों के घेरे में है.

वीडियो वायरल होने के बाद सामने आई लापरवाही
दरअसल सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है. इसमें एक मरीज अस्पताल के बेड पर तड़प रहा है. फिर वह बेड से नीचे से गिर जाता है. नीचे गिरने के बाद भी वह तड़पता रहता है, लेकिन कोई भी नर्सिंग स्टाफ उसे संभालने के लिए नहीं आता है. कुछ देर बाद उसकी मौत हो जाती है. परिजनों का आरोप है कि अस्पताल प्रशासन की लापरवाही के चलते रोगी की मौत हुई है. मृतक के भाई सुरेश मालव ने इस पूरे मामले में लापरवाही की शिकायत महावीर नगर थाने और मेडिकल कॉलेज प्रशासन को दी है.





21 मई को भर्ती कराया था, 23 मई को मौत हो गई


सुरेश मालव ने बताया कि 20 मई को सीने में दर्द और खांसी होने पर बड़े भाई कैथून निवासी लालचंद को ईएसआई अस्पताल लेकर गए थे. वहां चिकित्सकों ने उनकी चेस्ट और कोरोना की जांच लिखी. वह कोरोना जांच के लिए नए अस्पताल पहुंचे लेकिन देर होने से वे उसे भर्ती नहीं करवा पाए. 21 मई को लालचंद को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कर लिया, लेकिन परिजनों को वहां रुकने नहीं दिया गया. 23 मई को जब परिजन मिलने गए तो मिलने नहीं दिया और उसी रात करीब रात 3 बजे उनकी मौत हो गई.

Kota: आइसोलेशन वार्ड में बेड से गिरा मरीज, तड़प-तड़पकर निकल गई जान, कोई संभालने नहीं आया ! वीडियो वायरल covid-19-medical college hospital- death of patient- negligence of nursing staff charges on hospital administration
मेडिकल कॉलेज अस्पताल, कोटा


27 मई को सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल हुआ
27 मई को सोशल मीडिया पर इसका वीडियो वायरल हुआ तो परिजनों ने महावीर नगर थाने में मेडिकल कॉलेज के प्रशासन के खिलाफ उपचार में लापरवाही की शिकायत दर्ज करवाई. इस पूरे मामले में मेडिकल कॉलेज अस्पताल के अधीक्षक चंद्रशेखर सुशील का कहना है कि मरीज को टीबी की बीमारी थी. मिर्गी के दौरे आए थे. नर्सिंग स्टाफ से इस पूरे मामले में स्पष्टीकरण लिया गया है. स्टाफ वार्ड में ही मौजूद था. रोगी के बेड से गिरने का पता चलते ही ड्यूटी डॉक्टर को बुलवाया गया और उसका इलाज भी किया गया, लेकिन उसकी मौत हो गई. फिर भी इस पूरे मामले की जांच करवाई जा रही है. अगर कोई लापरवाही सामने आई तो कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़ें :-

Rajasthan: 'मिर्ची बड़ा पॉलिटिक्स' से सियासत में मची हलचल, पढ़ें क्या है मसला

Rajasthan: शिक्षक अब 'टिड्डी' भी उड़ायेंगे, एसडीएम के आदेश पर मचा बवाल
First published: May 29, 2020, 2:01 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading