COVID-19: कोटा से 110 बसों में 3 हजार से अधिक स्टूडेंट अपने घरों के लिए हुए रवाना
Kota News in Hindi

COVID-19: कोटा से 110 बसों में 3 हजार से अधिक स्टूडेंट अपने घरों के लिए हुए रवाना
रविवार को कोटा से 110 बसों में विभिन्न राज्यों के 3049 स्टूडेंट अपने घरों के लिए रवाना हुए.

एजुकेशन सिटी के नाम से मशहूर कोटा से रविवार को बसों में पंजाब और चंडीगढ़ के 152 स्टूडेंट, 15 बसों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 397 छात्र और 88 बसों में छत्तीसगढ़ के 2500 स्टूडेंट अपने-अपने घर के लिए रवाना हुए

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) में रह रहे विभिन्न राज्यों के कोचिंग स्टूडेंट्स की सकुशल रवानगी का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा. इनमें पंजाब और चंड़ीगढ़ (Punjab and Chandigarh), जम्मू-कश्मीर और लद्दाख (Jammu-Kashmir and Ladakh), छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) और अन्य राज्यों के छात्र शामिल थे. रविवार सुबह से रात तक अलग-अलग राज्यों के छात्रों को रवाना किया गया. बता दें कि कोविड-19 (COVID-19) से निपटने के लिए केंद्र सरकार ने देश भर में तीन मई तक लॉकडाउन घोषित कर रखा है.

एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के अलावा अन्य कोचिंग संस्थाओं के स्टूडेंट भी कोटा से अपने-अपने घरों के लिए रवाना हुए. शहर में बनाए गए बस प्वाइंट एलन सम्यक कैम्पस लैंडमार्क सिटी कुन्हाड़ी, बस प्वाइंट एलन सत्यार्थ कैंपस, जवाहर नगर और एलन साकार कैंपस झालावाड़ रोड से सुबह आठ बजे से देर रात तक पंजाब-चंड़ीगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट की उनके घरों के लिए सकुशल रवानगी हुई.

देर रात तक जारी रहा छात्रों की रवानगी का क्रम
रविवार को 110 बसों में 3049 छात्र रवाना हुए. इसमें सुबह आठ बजे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के 397 स्टूडेंट को 15 बसों में भरकर रवाना किया गया. वहीं इसके बाद दोपहर में पंजाब-चंडीगढ़ के 152 स्टूडेंट को सात बसों में रवाना किया गया. रविवार शाम पांच बजे से 88 बसों में 2500 स्टूडेंट को छत्तीसगढ़ के लिए रवाना किया गया. स्टूडेंट की रवानगी का क्रम देर रात तक जारी रहा.
कोटा से रवाना होने वाले हर छात्र को एलन द्वारा अल्पाहार और फूड पैकेट दिए गए. एलन की ओर से स्टूडेंट को हॉस्टल से लाने और उनके सामान को बसों तक रखवाने के लिए स्टाफ भी सहायता में लगाया गया था. तेज धूप में छात्रों को परेशानी नहीं हो इसके लिए सारा सामान एलन स्टाफ द्वारा बसों तक पहुंचाया गया.



अब तक 23 हजार छात्र हुए रवाना
कोटा से अब तक तकरीबन 23 हजार छात्र अपने-अपने घरों के लिए रवाना हो चुके हैं. इसमें सबसे अधिक उत्तर प्रदेश के 11 हजार से अधिक स्टूडेंट थे. इसके बाद उत्तराखंड, गुजरात, मध्य प्रदेश, दमन-दीव, दादर-नागर हवेली, पंजाब-चंडीगढ़, असम, छत्तीसगढ़, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख तथा राजस्थान के स्टूडेंट हैं.

हर छात्र के लिए कोशिश
एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट के निदेशक ने बताया कि एलन कॅरियर इंस्टीट्यूट हर छात्र को परिवार तक पहुंचाने के लिए प्रयासरत है. इसके लिए हम सभी शेष राज्यों से भी निवेदन करते हैं कि वो आगे आएं औैर अपने-अपने छात्रों को अपने घर पहुंचाने में कोटा की मदद करें. इस समय इन स्टूडेंट्स के लिए परिवार का साथ सबसे आवश्यक है.

ये भी पढ़ें - 

दिल्ली के बाबू जगजीवन राम अस्पताल में डॉक्टर सहित 44 स्टाफ कोरोना पॉजिटिव

राजस्थान में 69 नए पॉजिटिव केस सामने आए, संक्रमितों की कुल संख्या 2152 हुई 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज