COVID-19: कोटा के अस्पताल में इस मासूम को मिल रहा है VIP ट्रीटमेंट, यह है वजह
Kota News in Hindi

COVID-19: कोटा के अस्पताल में इस मासूम को मिल रहा है VIP ट्रीटमेंट, यह है वजह
बच्चे का वजन 2.7 किलो है. यह पूरी तरह स्वस्थ है. बच्चे का कोविड-19 के लिहाज से सैंपल भी करवाया गया है.

कोरोना (COVID-19) संकट काल में कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक सकारात्मक तस्वीर सामने आई है. यहां एक नन्हा मेहमान चिकित्साकर्मियों का दुलारा बना हुआ है. इस नवजात का जन्म 3 दिन पहले हुआ है. मासूम की मां कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) है.

  • Share this:
कोटा. कोरोना (COVID-19) संकट काल में कोटा के न्यू मेडिकल कॉलेज अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में एक सकारात्मक तस्वीर सामने आई है. यहां एक नन्हा मेहमान चिकित्साकर्मियों का दुलारा बना हुआ है. इस नवजात का जन्म 3 दिन पहले हुआ है. मासूम की मां कोरोना पॉजिटिव (Corona positive) है. कोटा के डॉक्टर्स ने विपरीत परिस्थितियों में महिला की सिजेरियन डिलीवरी करवाई. राजस्थान में कोरोना पॉजिटिव महिला की सिजेरियन डिलीवरी का यह पहला मामला है.

मासूम को मां से अलग रखा गया है
डॉक्टर्स के मुताबिक चूंकि मां कोरोना पॉजिटिव है, इसलिए बेटे को उससे अलग वार्ड में रखा हुआ है. लेकिन यहां इस नन्हे मेहमान को वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है. इसे बाकायदा एक अलग कमरा दिया गया है. उसके साथ परिवार की दो महिलाओं को भी रहने की अनुमति दी गई है. पॉजिटिव मरीजों के वार्ड में एडमिट मां का दूध निकालकर उस तक पहुंचाया जा रहा है. जैसे ही कोई नर्सिंग स्टाफ या डॉक्टर राउंड पर आते हैं तो बच्चे को गोद में लेकर जरूर खिलाता है.

नवजात का लिया कोविड-19 सैंपल
शिशु रोग विभाग के असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ. गोपी किशन शर्मा के मुताबिक आइसोलेशन वार्ड में ड्यूटी कर रही विभाग की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉक्टर ममता बजाड़, रेजीडेंट डॉ. राम बुधेश और डॉ. शोभित बच्चे को देख रहे हैं. इसका वजन 2.7 किलो है. यह पूरी तरह स्वस्थ है. बच्चे का कोविड-19 के लिहाज से सैंपल भी करवाया गया है. इसकी रिपोर्ट का इंतजार है. वैसे अब तक दुनियाभर में उपलब्ध रिसर्च के हिसाब से मां से बच्चे में कोविड-19 का संक्रमण ट्रांसमिट नहीं होता.



कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है कोटा
उल्लेखनीय है कोटा वर्तमान में राजस्थान में कोरोना का हॉट-स्पॉट बना हुआ है. यहां 140 पॉजिटिव केस हैं. कोटा में दिन प्रतिदिन पॉजिटिव केस का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है.

ये भी पढ़ें :-

COVID-19: राजस्थान में कोरोना को हराने का अचूक मंत्र बना Home Quarantine

COVID-19: राजस्थान में 3 दर्जन नए केस, 2000 पहुंची संख्या, 29 लोगों की मौत
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading