होम /न्यूज /राजस्थान /कोटा शहर की सड़कों पर रात को मगरमच्छ मचाते हैं धमाचौकड़ी, देखें VIDEO

कोटा शहर की सड़कों पर रात को मगरमच्छ मचाते हैं धमाचौकड़ी, देखें VIDEO

कोटा की सड़कों पर रात को मगरमच्छ के निकल आने से लोग खौफ में हैं. (वीडियो ग्रैब)

कोटा की सड़कों पर रात को मगरमच्छ के निकल आने से लोग खौफ में हैं. (वीडियो ग्रैब)

कोटा की सड़कों पर रात को मगरमच्छ (Crocodile) के निकल आने से लोग खौफ में हैं. इस समस्‍या से निपटने के लिए उचित व्‍यवस्‍ ...अधिक पढ़ें

    कोटा. राजस्थान में पिछले महीने आई बाढ़ की आपदा से पार पाने के बाद अब लोगों को मगरमच्छ (Crocodile) का खौफ सता रहा है. कोटा शहर में बाढ़ के बाद कुछ इलाकों में जलजमाव की स्थिति बनी हुई है. इसके चलते इन इलाकों में जलजनित बीमारियों के साथ मगरमच्छ भी लोगों की परेशानी का कारण बने हुए हैं. कोटा शहर (Kota City) का यह नाला पटरी पार क्षेत्र का रामदासनगर, गुरुकृपा कॉलोनी और सोगरिया रोड का नाला है. ये नाले नहर में तब्दील हो चुके हैं.

    शहर के नाले मगरमच्छ के लिए बने शरणस्थली

    कोटा के इन नालों की लंबाई करीब 5 से 6 किलोमीटर है. ये नाले आगे चंद्रेसल नदी (Chandrasel River) में जाकर समाहित होते हैं. नाले में अभी पानी का प्रवाह शिथिल पड़ गया है. इसकी साफ-सफाई नहीं होने से इसके आसपास झाड़ उग आए हैं. शहर का ड्रैनेज सिस्टम खराब होने के कारण इन नालों का कहीं कोई आउटलेट नजर नहीं आ रहा है. इस नाले की कोई मुंडेर तक तक नहीं है. यही वजह है कि राह चलते वाहन चालक तक इसमें वाहन समेत गिर पड़ते हैं. इसकी साफ-सफाई के अभाव में यह नाला मगरमच्छों के लिए शरणस्थली बन गया है.

    " isDesktop="true" id="2539657" >

    रात को सड़कों पर निकल आते हैं मगरमच्छ

    ये मगरमच्छ दिनभर नाले में डूबे रहते हैं. रात के शांत वातावरण में ये मगरमच्छ पूरे इलाके में धमाचौकड़ी मचाना शुरू कर देते हैं. यह वीडियो 21 अक्टूबर की रात की है. आप इस वीडियो में देख सकते हैं कि रात के अंधेरे में इसी नाले से निकला यह खूंखार 6 फीट लंबा मगरमच्छ आतंक फैलाता हुआ रात के वक्त सड़क पर दौड़ रहा है.

    dengue
    कोटा की कॉलोनियों में डेंगू की बीमारी घर—घर दस्तक देने लगी है.


    डेंगू घर घर दे रहा दस्तक

    नाले का दूसरा खौफ एक दर्जन कॉलोनियों में जाम पड़े नालों से पनप रहे मच्छर लोगों को बीमार बनाने में कोई कोताही नहीं बरत रहे हैं. इन कॉलोनियों में डेंगू की बीमारी घर—घर दस्तक देने लगी है. नाले से पीड़ित लोग बताते हैं कि मच्छरों की इतनी भरमार रहती है कि बीमारियों की चपेट में आने की दशहत लोगों में घर कर रही है.

    (कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)

    यह भी पढ़ें:  BJP प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया ने कहा, इन तीन वजहों से उपचुनावों में कांग्रेस की हार तय

    बहू ने सास को ईंट मारकर किया घायल, जान से मारने की रोज देती थी धमकी

    Tags: Kota news, Rajasthan news, Wildlife department

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें