कोटा में मोबाइल गेम ने ली मासूम की जान, गेम के स्टेज की नकल करते लगाई फांसी

कोटा में मोबाइल गेम ने एक 12 वर्षीय बच्‍चे की जान ले ली. कुशाल नामक लड़का मोबाइल से गेम खेल रहा था. उसने गेम की स्टेज पार करने के दौरान नकल करने का प्रयास किया और जान से हाथ धो बैठा.

News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 6:52 PM IST
News18 Rajasthan
Updated: June 20, 2019, 6:52 PM IST
कोटा में मोबाइल गेम ने एक 12 वर्षीय बच्‍चे की जान ले ली. कुशाल मोबाइल से गेम खेल रहा था. गेम की स्टेज पार करने के दौरान कुशाल ने नकल करने का प्रयास किया और जान से हाथ धो बैठा. कुशाल के परिजनों की मानें तो मोबाइल गेम ने उनसे उनका बेटा छीन लिया. परिजनों ने मांग की है कि मोबाइल में चलने वाले इस तरह के गेम पर पाबंदी लगाई जाए.

परिजनों ने बताई यह बात
विज्ञाननगर निवासी फतेहचन्द के 12 वर्षीय पुत्र कुशाल की तीन दिन पहले मोबाइल गेम की वजह से जान चली गई थी. परिजनों के अनुसार कुशाल मोबाइल गेम खेल रहा था. वह सुसाइड के तरीके के तहत गेम का स्टेज पार करता गया. इस दौरान उसने चूड़ियां और मंगलसूत्र भी पहना. बाद में गेम के अनुसार ही फांसी लगा ली.

जानलेवा गेम पर पांबदी लगनी चाहिए

कुशाल की मौत के बाद फतेहचन्द के घर में मातम पसरा हुआ है. कुशाल के परिजनों और स्थानीय लोगों का कहना है कि मोबाइल पर चल रहे अनावश्यक और जानलेवा गेम्‍स पर पांबदी लगनी चाहिए. कुशाल की बहन दीक्षा का कहना है कि मोबाइल गेम देखकर ही उसने एक्टिंग करने की कोशिश की थी, जिससे उसकी जान चली गई.

बच्‍चों पर रखें ध्‍यान
बकौल फतेहचंद, उनके बेटे ने मोबाइल गेम को देखकर वैसा ही करने का प्रयास किया था. उन्‍होंने कहा कि जैसा गेम में था, उनके बेटे ने वैसा ही किया और उसकी मौत हो गई. उन्होंने परिजनों से अपील करते हुए कहा कि बच्चे मोबाइल में क्या करते हैं इसका जरूर ध्यान रखें, ताकि कभी किसी और के साथ इस तरह का हादसा न हो. विज्ञाननगर के थाना अध्‍यक्ष मुनिन्द्र सिंह ने बताया कि मोबाइल गेम के दौरान यह हादसा हुआ है. मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है.
(रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)

चूड़ी और मंगलसूत्र पहनकर 12 साल के बच्चे ने लगा ली फांसी

सीरियल किलर मोहन ने महिला का पेट चीरकर उसमें भर दिए थे कपड़े

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...