जिलों में फैलने लगी है गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग, कोटा में प्रदर्शन

गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग अब जिलों में फैलने लगी है. 23 मई तक आरक्षण को लेकर सकारात्मक पहल करने की मांग को लेकर शुक्रवार को गुर्जर समाज के लोगों ने कोटा में प्रदर्शन किया.

sachin ojha | News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 3:00 PM IST
जिलों में फैलने लगी है गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग, कोटा में प्रदर्शन
कोटा में प्रदर्शन करने गुर्जर समाज के लोग। फोटो: न्यूज18 राजस्थान
sachin ojha | News18 Rajasthan
Updated: May 18, 2018, 3:00 PM IST
राज्य में गुर्जर आरक्षण आंदोलन की आग अब जिलों में फैलने लगी है. 23 मई तक आरक्षण को लेकर सकारात्मक पहल करने की मांग को लेकर शुक्रवार को गुर्जर समाज कोटा में सड़कों पर उतरा. देवसेना के संभागीय अध्यक्ष नंदलाल कसाना की अगुवाई में सर्किट हाउस से रैली निकालते हुए समाज के लोग कलेक्ट्रेट पहुंचे और फिर नारेबाजी करके राज्य सरकार के खिलाफ जमकर गुस्सा निकाला.

गेट पर कुछ देर धरना और सभा करने के बाद एक प्रतिनिधि मंड़ल ने एडीएम को मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. गुर्जर समाज के पदाधिकारियों का आरोप है कि राज्य सरकार हर बार गुर्जर आरक्षण को लेकर 50 फीसदी के ऊपर जाकर विधानसभा में बिल लाई, जिससे अदालत में उसे अस्वीकार कर दिया गया. समाज अब मुख्यमंत्री से मांग कर रहा है कि इस बार सरकार 50 फीसदी के भीतर इस बिल को तैयार करवाए और यूपी की तर्ज पर राज्य में भी ओबीसी का वर्गीकरण करके समाज को उसका हक दिया जाए.

उन्होने चेतावनी दी है कि अल्टीमेटम के बाद भी उनकी मांग पूरी नही होती है तो समाज को एक बार फिर उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा. उल्लेखनीय है कि आंदोलन को लेकर हाल ही भरतपुर के बयाना के अड्डा गांव में महापंचायत हुई थी. उससे एक दिन पहले गुर्जर समाज और सरकार के बीच वार्ता हुई थी.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Rajasthan News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर