• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • Kota Water Crisis: सात दिन पेयजल की सप्लाई नहीं होने से नाराज लोग पानी की टंकी पर चढ़े

Kota Water Crisis: सात दिन पेयजल की सप्लाई नहीं होने से नाराज लोग पानी की टंकी पर चढ़े

नाराज लोगों का प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़े

नाराज लोगों का प्रदर्शन, पानी की टंकी पर चढ़े

Crisis of drinking water : चंबल के शहर कोटा में भी लोग पीने के पानी के लिए परेशान हैं. हालात यह हैं कि विनोबा भावे नगर के लोगों को पेयजल के लिए प्रदर्शन को मजबूर होना पड़ा. महिलाओं ने अधिकारियों को खूब खरी-खोटी सुनाई. सुचारू सप्लाई का आश्वासन मिलने पर नाराज लोग माने.

  • Share this:

कोटा. चंबल किनारे बसे कोटा शहर (Kota city) में भी इन दिनों पेयजल की किल्लत (Crisis of drinking water) के लिए शहर वासियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यही नहीं शहर के कुछ इलाकों में सुचारू पेयजल व्यवस्था (Water managment system) नहीं होने से लोग सड़कों पर उतर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लोग जलदाय विभाग (PHED) से पेयजल की सप्लाई सुचारू करवाने की मांग को लेकर पानी की टंकी (Water tank) पर भी पानी की मांग कर रहे हैं.

शहर के अनन्तपुरा इलाके के विनोबा भावे नगर के लोगों ने बीते 7 दिनों से क्षेत्र में पेयजल सप्लाई नहीं होने पर जलदाय विभाग की चौकी पर पहुंचकर पेयजल सप्लाई सुचारू करने की मांग की. लेकिन 2 घंटे तक अधिकारियों द्वारा कोई रिस्पांस नहीं मिलने पर नाराज प्रदर्शनकारियों ने पानी की टंकी पर चढ़ना शुरू कर दिया. जिसमें महिलाएं भी शामिल थीं.

जलदाय अधिकारी आए तब टंकी से उतरे लोग
करीब 3 दर्जन लोगों के एक साथ पानी की टंकी पर चढ़ने के प्रयास की सूचना जैसे ही पुलिस को मिली तो मौके पर पुलिसकर्मी पहुंचे और टंकी की सीढ़ियों पर आगे बढ़ रहे प्रदर्शनकारियों को समझाइश कर नीचे उतारने के प्रयास किए गए. लेकिन प्रदर्शनकारी टंकी की सीढ़ियों से उतरने को तैयार नहीं हुए. तब जाकर जलदाय विभाग के अधिकारियों को मौके पर बुलवाया गया.

महिलाओं ने अधिकारियों को खरी-खोटी सुनाई
अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर क्षेत्रवासियों को आश्वासन दिया कि जल्दी पेयजल की व्यवस्था सुचारू कर दी जाएगी इस दौरान प्रदर्शनकारी महिलाओं ने जलदाय विभाग के अधिकारियों को खरी-खोटी भी सुनाई. स्थानीय पार्षद आरडी वर्मा बताया कि पिछले 7 दिन से वार्ड नंबर 32 में पेयजल की सप्लाई नहीं होने से क्षेत्रवासी परेशान हो रहे हैं. जलदाय विभाग के अधिकारियों को लगातार अवगत भी करवाया, लेकिन हालात जस के तस हैं. मजबूरत आज लोगों को जलदाय चौकी पर पहुंचकर प्रदर्शन करना पड़ा.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज