Home /News /rajasthan /

deva gurjar murder case main accused babu arrested from mukundra forest in kota search operation operate by drone rjsr

देवा गुर्जर की हत्या का मुख्य आरोपी गिरफ्तार, घने जंगल में छिपा था, ड्रोन से चल रहा सर्च अभियान

देवा गुर्जर की हत्या के आरोप में पकड़े गये आरोपियों में बलराम जाट भी शामिल है. 
सूत्रों के अनुसार उसे हाल ही में कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए मनोनीत किया गया था.

देवा गुर्जर की हत्या के आरोप में पकड़े गये आरोपियों में बलराम जाट भी शामिल है. सूत्रों के अनुसार उसे हाल ही में कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए मनोनीत किया गया था.

Deva Gurjar murder case: हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर हत्याकांड में पुलिस ने मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर उर्फ बलराम जाट (Main accused Babu Gurjar) समेत उसके चार साथियों को गिरफ्तार कर लिया है. इन्हें मुकुंदरा हिल्स के जंगलों से निकलते हुए पकड़ा गया है. आरोपियों की तलाश के लिए मुकुंदरा में ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. पकड़े गये आरोपियों में बलराम जाट कांग्रेस पार्टी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है. उसके वर्तमान में कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान में पदाधिकारी होने की भी जानकारी सामने आ रही है. इस बीच देवा गुर्जर की हत्या के आरोपियों को जान से मारने की धमकी देने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में वायरल रहा है.

अधिक पढ़ें ...

कोटा/चित्तौड़गढ़. हिस्ट्रीशीटर देवा गुर्जर की हत्या (Deva Gurjar murder case) के मामले में पुलिस के हाथ बड़ी सफलता लगी है. पुलिस ने हत्या के मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर (Main accused Babu Gurjar) को घने जंगलों से गिरफ्तार कर लिया है. उसके साथ ही चार अन्य आरोपियों को भी पकड़ लिया गया है. पुलिस को आशंका थी कि आरोपी मुकुंदरा के जंगलों में छिपे हो सकते हैं. इसलिए वहां ड्रोन से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. इसके साथ ही कई थानों की पुलिस और आरएसी के जवान भी वहां आरोपियों की तलाश में जुटे हैं. पकड़े गए आरोपियों से एसआईटी पूछताछ में जुटी है. बाबू गुर्जर समेत अन्य आरोपियों को आज कोर्ट में पेश किया जाएगा.

कोटा के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक पारस जैन के अनुसार देवा गुर्जर की हत्या के मुख्य आरोपी बाबू गुर्जर को बुधवार देर शाम मुकुंदरा के घने जंगलों से निकलते समय गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों से पूछताछ में कई अहम और बड़े खुलासे हो सकते हैं. देवा गुर्जर की हत्या करने वाले लगभग सभी आरोपियों की पहचान की जा चुकी है. ज्यादातर आरोपी कोटा ग्रामीण के चेचट इलाके के रहने वाले हैं. आरोपियों की तलाश के लिए मुकुंदरा टाइगर रिजर्व में ड्रोन से सर्च अभियान चलाया जा रहा है. जंगल में पथरीले और उबड़-खाबड़ रास्तों पर पुलिसकर्मी पैदल ही आरोपियों की तलाश में लगे हैं.

आरोपी बलराम जाट कांग्रेस के डिजिटल सदस्यता अभियान से जुड़ा है
पुलिस सूत्रों के मुताबिक देवा गुर्जर की हत्या के आरोप में पकड़े गये आरोपियों में बलराम जाट भी शामिल है. बलराम उर्फ बबलू जाट को हाल ही में कांग्रेस में डिजिटल सदस्यता अभियान के लिए मनोनीत किया गया था. उसके मनोनयन में चित्तौड़गढ़ जिले के एक कांग्रेस विधायक की भी सहमति थी. बलराम को उस विधायक का करीबी बताया जा रहा है. पुलिस और एसआईटी उसके संपर्क सूत्रों को तलाशने में जुटी है.

आरोपियों को मारने की धमकी वाला वीडियो हुआ वायरल
इस बीच देवा गुर्जर की हत्या के आरोपियों को जान से मारने की धमकी देने का एक वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल रहा है. इस वीडियो में एक युवक गाली गलौज देकर आरोपियों को मारने की धमकी दे रहा है. यह वीडियो सामने आने के बाद पुलिस अब और सतर्क हो गई है. उसने आरोपियों की तलाश कार्य और तेज कर दिया है.

देवा गुर्जर को रावतभाटा में मारा गया था
उल्लेखनीय है कि देवा गुर्जर कोटा के आरकेपुरम थाने का हिस्ट्रीशीटर था. तीन पहले उसकी रावतभाटा में दिनदहाड़े एक सैलून में निर्मम हत्या कर दी गई थी. उसके बाद कोटा में बवाल मच गया था. देवा गुर्जर के सर्मथकों ने उसके गांव बोराबास में रोडवेज की एक बस में आग लगा दी थी. वहीं कोटा में उनकी पुलिस की झड़प हो गई थी. इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर उनको खदेड़ा था.

(इनपुट- सुभाष बैरागी एवं योगेश त्यागी)

Tags: Chittorgarh news, Crime News, Kota news, Rajasthan latest news, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर