Home /News /rajasthan /

deva gurjar murder case master mind bhairu gurjar arrested big success for kota police check details rjsr

देवा गुर्जर हत्याकांड: पकड़ा गया मास्टर माइंड भैंरू गुर्जर, पढ़ें गिरफ्तारी की इनसाइड स्टोरी

पुलिस एक महीने से भैंरू गुर्जर की तलाश में जंगलों की खाक छान रही थी.

पुलिस एक महीने से भैंरू गुर्जर की तलाश में जंगलों की खाक छान रही थी.

देवा गुर्जर हत्याकांड ताजा अपडेट: कोटा पुलिस ने देवा गुर्जर हत्याकांड (Deva Gurjar murder case) के मास्टर माइंड कुख्यात बदमाश भैंरू गुर्जर को आखिरकार पकड़ (Master mind Bhairu Gurjar arrested) लिया है. भैंरू गुर्जर करीब महीने से पुलिस को गच्चा दे रहा था. उसकी तलाश में पुलिस कोटा और मध्य प्रदेश के जंगलों की खाक छान रही थी. आखिरकार गुरुवार को वह पुलिस के धक्के चढ़ गया. पुलिस ने अब देवा गुर्जर हत्याकांड के सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है.

अधिक पढ़ें ...

हाइलाइट्स

देवा गुर्जर हत्याकांड के अब सभी आरोपी पकड़े जा चुके हैं
देवा गुर्जर की गत 4 अप्रेल को रावतभाटा में हत्या की गई थी

कोटा. देवा गुर्जर हत्याकांड (Deva Gurjar murder case) का मास्टर माइंड भैंरू गुर्जर आखिरकार पुलिस की गिरफ्त में आ ही गया. एसआईटी और कोटा ग्रामीण पुलिस अधीक्षक की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुये पांच हजार के इनामी बदमाश भैंरू गुर्जर को मंडाना थाना इलाके से गुरुवार को गिरफ्तार (Master mind Bhairu Gurjar arrested) कर लिया. कुख्यात बदमाश भैंरू गुर्जर को कोटा लाया गया है. यहां से उसे कोर्ट में पेश किया जायेगा. भैंरू गुर्जर को देवा गुर्जर हत्याकांड का मास्टर माइंड माना जा रहा है. वह करीब एक महीने से फरार चल रहा था. इस पर पुलिस ने पिछले दिनों उस पर पांच हजार रुपये का इनाम घोषित कर दिया था.  CI कमलदान चारण और DST टीम ने 30 दिनों में मुकुन्दरा का जंगल छान लिया था. पत्रकार वार्ता में SIT इंचार्ज ASP पारस जैन
ने बताया कि कल रात कोटा ग्रामीण SP कवेन्द्र सागर को भैरू का पहला इनपुट मिला था.

भैंरू गुर्जर हत्या के एक मामले में पहले भी जेल काट चुका है. देवा गुर्जर हत्याकांड में भैंरू गुर्जर का छोटा भाई बाबूलाल गुर्जर और बेटा पहले ही गिरफ्तार हो चुके हैं. इस केस में भैंरू गुर्जर समेत पुलिस 25 आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. इनमें से 24 को पहले ही पकड़कर पूछताछ के बाद जेल भेजा जा चुका है. केवल भैंरू ही फरार चल रहा था. भैंरू ने बीते एक महीने में पुलिस को काफी भागदौड़ करवायी है. अब पुलिस उसे कोर्ट में पेश करके रिमांड पर लेगी.

भैंरू के मकान पर बुलडोजर चलाने की थी तैयारी
हाल ही में पुलिस ने भैंरू गुर्जर की गिरफ्तारी के लिये उस पर तगड़ा शिंकजा कसने की तैयारी की थी. इसके लिये पुलिस ने उसकी संपत्ति को अपने कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू कर दी थी. इसके तहत उसकी दो कार पुलिस ने जब्त कर ली थी. वहीं कोटा के चेचट इलाके में बने भैंरू गुर्जर के मकान पर बुलडोजर चलाने की भी पूरी तैयारी कर ली गई थी. भैंरू ने वहां चार बीघा चारागाह भूमि पर अवैध कब्जा करके अपना मकान बना रखा है. पुलिस ने हाल ही में उसकी संपत्तियों की सूची तैयार की थी.

अब तक सामने आये सभी 25 आरोपी पकड़े गये
उल्लेखनीय है देवा गुर्जर को गत माह के पहले सप्ताह में कोटा जिले से सटे चित्तौड़गढ़ जिले के रावतभाटा कस्बे में दिनदहाड़े एक सैलून में करीब दो दर्जन लोगों ने मारपीट कर मौत के घाट उतार दिया था. उसके बाद कोटा में बवाल मच गया था. मामले की जांच के लिये एसआईटी का गठन किया गया था. हत्या के आरोपी कोटा के मुकुंदरा हिल्स के जंगलों में छिप गये थे. पुलिस ने कई आरोपियों को इस जंगल से गिरफ्तार किया था. पुलिस देवा गुर्जर हत्याकांड में अब तक सामने आये सभी 25 आरोपियों को पकड़ लिया है.

Tags: Crime News, Kota news, Murder case, Rajasthan news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर