Alert: कोटा के कई इलाकों में अगले 27 घंटे तक सप्लाई नहीं होगा पीने का पानी, जानिए क्यों

इस कार्य से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिये न्यास के अधिशाषी अभियंता सुनील कुमार शर्मा से संपर्क किया जा सकता है. (सांकेतिक फोटो).

Drinking water crisis: कोचिंग सिटी कोटा के कई इलाकों में अगले 27 घंटों तक पेयजल का संकट रहेगा. शहरी जल योजना के तहत अनंतपुरा तिराहे पर 800 एमएम की पाइपलाइन को शिफ्ट किया जा रहा है. इसके कारण जलदाय विभाग ने शटडाउन (Shut down) ले रखा है.

  • Share this:
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा के कई इलाकों में आज और कल पीने के पानी (Drinking water crisis) का संकट रहेगा. पाइप लाइन शिफ्टिंग के कार्य के चलते शहर के कई इलाकों में अगले 27 घंटे तक पेयजल की सप्लाई नहीं हो पाएगी. पेयजल विभाग ने लाइन शिफ्टिंग के चलते यह शट डाउन (Shut down) किया गया है. इससे लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ेगा.

जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधिशासी अभियंता नगर खंड प्रथम सोमेश मेहरा ने बताया कि नगर विकास न्यास की ओर से अनंतपुरा क्षेत्र में किए जा रहे विकास कार्य के कारण 25 घंटे का पेयजल सप्लाई का शट डाउन किया गया है. इसके कारण शहर के रंगबाड़ी, अनंतपुरा, राजीव गांधी नगर, बालाजी नगर, सुभाष नगर, ट्रक यूनियन बोम्बे योजना और पंडित दीनदयाल नगर आवासीय क्षेत्र प्रभावित होंगे.

शिफ्ट की जा रही पाइपलाइन


इन इलाकों में सोमवार सुबह 9 बजे से मंगलवार को दोपहर 12 बजे बाद पेयजल सप्लाई बाधित रहेगी. नगर विकास न्यास की ओर से शहरी जल योजना के तहत अनंतपुरा तिराहे पर 800 एमएम की पाइपलाइन को शिफ्ट किया जा रहा है. पाइप लाइन में इंटरकनेक्शन के कार्य के कारण यह शट डाउन किया जा रहा है. जलदाय विभाग ने उपभोक्ताओं से अपील की है कि वे जरूरत का पानी स्टोर कर लें. इस कार्य से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिया न्यास के अधिशाषी अभियंता सुनील कुमार शर्मा से संपर्क किया जा सकता है.

निर्माण कार्य जोरों पर


उल्लेखनीय है कि कोटा में इन दिनों विकास कार्य जोरों पर चल रहे हैं. इसके चलते शहर में विकास न्यास की ओर से जगह-जगह निर्माण कार्य भी चल रहे हैं. हालांकि इससे लोगों को कुछ परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन ये विकास कार्य शहर की सूरत बदलने वाले साबित होंगे.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.