मुंबई की बारिश का असर, कई ट्रेनें रद्द और डाइवर्ट की, यहां देखें पूरी सूची

News18 Rajasthan
Updated: September 5, 2019, 1:18 PM IST
मुंबई की बारिश का असर, कई ट्रेनें रद्द और डाइवर्ट की, यहां देखें पूरी सूची
विभिन्न रेलवे स्टेशनों पर हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य और मुंबई में भारी बारिश के कारण रेल यात्रियों को परेशानियों को सामना करना पड़ रहा है. इनके चलते कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है, वहीं कइयों का मार्ग बदला गया है. फाइल फोटो

कोटा. विभिन्न रेलवे स्टेशनों (Railway stations) पर हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य और मुंबई में भारी बारिश (Heavy rain in mumbai) के कारण रेल यात्रियों को परेशानियों ( problems) को सामना करना पड़ रहा है. इनके चलते कई ट्रेनों को रद्द (canceled) कर दिया गया है, वहीं कइयों का मार्ग बदला (diverted) गया है.

  • Share this:
कोटा. विभिन्न रेलवे स्टेशनों (Railway stations) पर हो रहे नॉन इंटरलॉकिंग कार्य और मुंबई में भारी बारिश (Heavy rain in mumbai) के कारण रेल यात्रियों को परेशानियों ( problems) को सामना करना पड़ रहा है. इनके चलते कई ट्रेनों को रद्द (canceled) कर दिया गया है, वहीं कइयों का मार्ग बदला (diverted) गया है. उत्तर रेलवे (Northern Railway) के दिल्ली मंडल पर तुगलकाबाद-पलवल सेक्शन पर नॉन इंटरलॉकिंग कार्य किया जा रहा है.

इन ट्रेनों को किया गया है रद्द
इसके कारण मुंबई-कोटा वाया दिल्ली का रेल यातायात काफी प्रभावित हो रहा है. इसके चलते गुरुवार को कोटा-निजामुददीन, मुंबई-फिरोजपुर जनता एक्सप्रेस और निजामुददीन-बांद्रा सप्ताहिक ट्रेन को रद्द कर दिया गया है. वहीं मुंबई में हो रही भारी बारिश के कारण दिल्ली-मुंबई रेल यातायात भी प्रभावित हो रहा है. इसके कारण पुणे-जयपुर ट्रेन को रद्द किया गया है. जयपुर से पुणे के बीच 7 सितंबर को चलने वाली ट्रेन भी नहीं चलेगी.

यह ट्रेनें की गई हैं डाइवर्ट

इसके साथ ही 6 से 8 सितंबर तक की 4 ट्रेनों को डायवर्ट किया गया है. इनमें 6 से 7 सितंबर को निजामुददीन-मंडगांव और अमृतसर-मुंबई ट्रेन को दिल्ली, रेवाड़ी, अलवर और मथुरा होकर चलाया जाएगा. निजामुददीन-मुंबई को 7 सितंबर को चलाया जाएगा. 8 सितंबर को निजामुददीन-त्रिवेंद्रम को रेवाड़ी और अलवर होकर चलाया जाएगा.

कोटा-पटना एक्सप्रेस का मार्ग भी बदला
कोटा-पटना एक्सप्रेस ट्रेन को 8 सितंबर को परिवर्तित रेलमार्ग से चलाया जाएगा. यह ट्रेन परिवर्तित रूट से 42 ट्रिप करेगी. कोटा रेल मंडल ने ट्रेन का नया सर्कुलर जारी कर दिया है. परिवर्तित मार्ग के तहत ट्रेन को कोटा-पटना के बीच भरतपुर, अछनेरा, हाथरस, कासगंज होकर चलाया जाएगा. ट्रैक मेंटेनेंस और नॉन इंटरलॉकिंग कार्य के कारण इसका रूट परिवर्तन किया गया है.
Loading...

कल भी ट्रेनों को रिशिड्यूल किया गया था
इससे पूर्व बुधवार को मुंबई से जयपुर जाने वाली सुपरफास्ट ट्रेन को मुंबई से एक घंटे देरी से रिशिड्यूल किया गया था. मुंबई से दिल्ली के बीच चलने वाली मेन राजधानी व मुंबई से निजामुददीन के बीच चलने वाली अगस्त क्रांति एक्सप्रेस ट्रेन को मुंबई से एक घंटे रिशिडयूल कर चलाए जाने का फैसला किया गया था. ये सभी ट्रेनें कोटा स्टेशन से होकर गुजरती हैं.

(रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

यह है ननद-भौजाई वाला सरकारी स्कूल, प्राइवेट को भी देता है मात

बारां में पुलिस थाने में युवक ने खाया जहर, अस्पताल में हुई मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 5, 2019, 1:18 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...