शर्मनाक: 16 साल का छात्र तीन माह से कर रहा था 11 साल के बच्चे का यौन शोषण

कोटा में एक सरकारी स्कूल के तीसरी कक्षा के छात्र के साथ बार-बार कुकर्म किए जाने का मामला सामने आया है. यह कुकर्म और कोई नहीं बल्कि इसी स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ने वाला छात्र कर रहा था.

News18 Rajasthan
Updated: August 14, 2019, 1:47 PM IST
शर्मनाक: 16 साल का छात्र तीन माह से कर रहा था 11 साल के बच्चे का यौन शोषण
कोटा के सरकारी स्कूल में पढ़ने वाला 8वीं का छात्र तीसरी कक्षा के छात्र का काफी समय से कर रहा था यौन शोषण.
News18 Rajasthan
Updated: August 14, 2019, 1:47 PM IST
कोटा में एक सरकारी स्कूल के तीसरी कक्षा के छात्र का बार-बार यौन शोषण किए जाने का मामला सामने आया है. यह यौन शोषण और कोई नहीं बल्कि इसी स्कूल में कक्षा 8 में पढ़ने वाला छात्र कर रहा था. इसका खुलासा तब हुआ जब काफी दिनों बाद तीसरी का छात्र इस आठवीं के छात्र को अपने स्कूल में देखा. जानकारी के अनुसार तीसरी का छात्र कुकर्म के आरोपी छात्र को देखकर इतना घबरा गया कि उसने अपने घर पहुंच कर माता-पिता को सारी बात बता दी. अपने बच्चे की बात सुनकर माता-पिता के होश उड़ गए और उन्होंने तुरंत ही यौन शोषण करने के आरोपी छात्र की शिकायत अनंतपुरा पुलिस स्टेशन में कर दी. पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

काफी दिनों बाद स्कूल आया आरोपी छात्र 

मिली जानकारी के अनुसार 16 वर्षीय आठवीं के छात्र का व्यवहार अच्छा नहीं है. वह स्कूल में हमेशा ही मारपीट किया करता है. साथ ही शिक्षकों का आदर करने के बजाय उनसे भी गाली-गलौज करता है. स्कूल की प्रिंसिपल सुशीला पूनिया ने कहा कि गर्मी की छुट्टी के बाद जब आरोपी छात्र स्कूल नहीं आया तब उसके घर पर एक से अधिक बार नोटिस भेजा गया. उसके स्कूल नहीं आने पर उसे स्कूल से निष्कासित कर दिया गया. मगर इसी बीच बीते मंगलवार को वह अचानक स्कूल आ गया. प्रिंसिपल ने कहा कि उसे क्लास में बैठने नहीं दिया गया और खुद के माता-पिता को बुलाकर लाने के लिए कहा गया.

क्लास टीचर ने पीड़ित बच्चे की शिकायत सुनी

प्रिंसिपल ने आगे कहा कि जब वह लापरवाह छात्र को डांट रही थीं उसी समय 11 वर्षीय तीसरी कक्षा का छात्र पेट दर्द की शिकायत लेकर उनके पास आया था. प्रिंसिपल ने कहा कि तब उन्होंने छात्र को उसके क्लास टीचर के पास भेज दिया था. तीसरी कक्षा का छात्र अपने क्लास टीचर से आरोपी छात्र की शिकायत करते हुए कहा कि वह उसे मारता है और इसलिए उसके पेट में दर्द रहता है. लेकिन तबतक आरोपी छात्र स्कूल से जा चुका था. इस पर क्लास टीचर ने तीसरी कक्षा के छात्र को घर भेज दिया.

पीड़ित के माता-पिता ने पुलिस में लिखाई रिपोर्ट

लेकिन घर पहुंच कर बच्चे ने आठवीं कक्षा के छात्र की गलत हरकत की बात बता दी. दैनिक भास्कर में छपी खबर के अनुसार पीड़ित छात्र पिछले तीन महीने से कुकर्म की बात इसलिए छिपाए रखा था, क्योंकि, आरोपी छात्र ने उसे गड्ढे में दबा कर मार देने की धमकी दी थी. लेकिन मंगलवार को यौन शोषण करने के आरोपी छात्र को काफी दिनों बाद देखने से तीसरी कक्षा का छात्र बहुत ज्यादा घबरा गया था. इसीलिए उसने अपने माता-पिता को सबकुछ बता दिया. बच्चे के माता-पिता ने तुरंत ही स्कूल की प्रिंसिपल से इसकी शिकायत की. प्रिंसिपल ने आरोपी छात्र के परिजनों को तत्काल स्कूल में बुलाया. इस बीच पीड़ित छात्र के परिजनों ने आरोपी छात्र की हरकत की रिपोर्ट कोटा के अनंतपुरा पुलिस थाने में लिखा दी. अब आरोपी छात्र पुलिस के हवाले है.
Loading...

स्कूल की प्रिंसिपल के अनुसार आरोपी छात्र द्वारा चार बार कुकर्म किए जाने की बात सामने आई है. प्रिंसिपल ने साथ में ये भी कहा कि यौन शोषण किए जाने की यह घटना स्कूल परिसर में नहीं बल्कि स्कूल के बाहर घटित हुई हैं.

ये भी पढ़ें - राज्यसभा उपचुनाव: पूर्व PM मनमोहन सिंह का निर्विरोध जीतना तय

ये भी पढ़ें - जयपुर में उपद्रव, वाहनों में तोड़फोड़, आधे शहर में धारा 144

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 14, 2019, 1:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...