• Home
  • »
  • News
  • »
  • rajasthan
  • »
  • कोटा में माइनिंग विभाग का इंजीनियर एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

कोटा में माइनिंग विभाग का इंजीनियर एक लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने माइनिंग विभाग के सीनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

एसीबी की टीम ने माइनिंग विभाग के सीनियर इंजीनियर को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार

कोटा (Kota) जिले में एसीबी (anti corruption bureau) की टीम ने माइनिंग विभाग(Mining Department) के सीनियर इंजीनियर पन्नालाल मीणा को एक लाख की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों दबोचा है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) जिले में एसीबी (anti corruption bureau) की टीम ने माइनिंग विभाग(Mining Department) के सीनियर इंजीनियर पन्नालाल मीणा को एक लाख की रिश्वत (bribe) लेते रंगे हाथों दबोचा है. बूंदी एसीबी ने इस कार्रवाई को कोटा एसीबी की टीम की मदद से अंजाम दिया ओर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया. रिश्वतखोर इंजीनियर पन्नालाल मीणा ने रॉयल्टी के ठेका खत्म होने के बाद धरोहर राशि ओर बैक गांरटी की एफडीआर को रिलीज करने की एवज में परिवादी राजेंद्र शर्मा से दो लाख की डिमांड की थी, लेकिन फिर सौदा एक लाख में तय हुआ. फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी है.

 करोड़ों की संपत्ति का मालिक है आरोपी इंजीनियर

एसीबी बूंदी टीम ने सत्यापन करने के बाद आज एसीबी के डीएसपी तरुण कुमार सैनामी के नेतृत्व में कोटा एसीबी टीम की मदद से कार्र्वाई को अंजाम दिया और इंजीनियर पन्नालाल मीणा को उसके आवास से गिरफ्तार कर लिया. पुलिस के अनुसार आरोपी इंजीनियर करोड़ों की संपत्ति का मालिक बताया जा रहा है.

ACB की टीम ने एक लाख की रिश्वत लेते माइनिंग विभाग के सीनियर इंजीनियर को दबोचा
ACB की टीम ने एक लाख की रिश्वत लेते माइनिंग विभाग के सीनियर इंजीनियर को दबोचा


आरोपी से पूछताछ में जुटी एसीबी की टीम

वहीं परिवादी ने पूरे माइंनिग विभाग पर ही भष्टाचार के आरोप लगाए हैं. परिवादी का कहना है कि  वह बीते 9 महीने से एफडीआर को रिलीज के लिए विभाग के चक्कर लगा रहा था. उसका कहना है कि वह विभाग के कई लोगों को इस काम के लिए छोटी-मोटी रिश्वत पहले भी दे चुका है और अब सीनियर इंजीनियर ने भी मोटी राशि की मांग की थी, जिसके बाद परेशान होकर उसने एसीबी में इसकी शिकायत दर्ज कराई थी. फिलहाल एसीबी के अधिकारियों का कहना है कि आरोपी से पूछताछ के बाद उन्हें बड़े खुलासे की उम्मीद है.

यह भी पढ़ें-शिक्षक भर्ती परीक्षाओं को लेकर सरकार का फैसला, ये है REET और Teacher Recruitment की योजना

यह भी पढ़ें- बहुचर्चित भंवरी देवी अपहरण हत्या केस: पूर्व MLA मलखान विश्नोई और परसराम विश्नोई को जमानत

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज