Kota News: अवैध शराब बेच रहा सिपाही गिरफ्तार, 3 लाख की शराब बरामद

पुलिस ने आरोपी सिपाही से देसी शराब के 183 कर्टन बरामद किये हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस ने आरोपी सिपाही से देसी शराब के 183 कर्टन बरामद किये हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

Kota News: कोटा में आबकारी विभाग का एक सिपाही अवैध शराब बेचते हुए पकड़ा गया है. पुलिस ने उसके पास से तीन लाख रुपए की अवैध शराब (Illegal liquor) बरामद की है.

  • Share this:
कोटा. कोचिंग सिटी कोटा में पुलिस ने अवैध शराब (Illegal liquor) बेच रहे आबकारी विभाग के एक सिपाही को गिरफ्तार किया है. उसके पास भारी मात्रा में अवैध शराब मिली है. पुलिस के हत्थे चढ़े इस सिपाही की शराब ठेके में साझेदारी सामने आई है.

अवैध शराब के खिलाफ यह कार्रवाई कोटा शहर की कुन्हाड़ी थाना पुलिस ने की है. पुलिस ने गुरुवार को एक व्यक्ति को अवैध रूप से शराब बेचते गिरफ्तार किया. पूछताछ में सामने आया कि वह आबकारी विभाग का ही सिपाही है. पुलिस ने उसके पास से 183 पेटी अवैध शराब बरामद की. आरोपी शराब के ठेके के पास ही अवैध शराब बेच रहा था.

Youtube Video


कर्फ्यू समय शुरू हो जाने पर दुकान को बंद कर बेचता था शराब
पकड़ा गया आरोपी सिपाही सुरेन्द्र कोटा आबकारी विभाग में तैनात है. उसे कुन्हाड़ी पेट्रोल पंप के पास से गिरफ्तार किया गया है. मुखबिर की सूचना पर थानाधिकारी गंगा सहाय शर्मा ने व दबिश देकर सुरेन्द्र को मौके पर शराब बेचते पकड़ा. उस समय उसके पास कुछ लोग शराब खरीदने आए हुए थे. लेकिन वे पुलिस को देख कर भाग गए. पुलिस ने देसी शराब के 183 कर्टन बरामद किए हैं . जब्त की गई शराब की कीमत करीब तीन लाख रुपए बताई जा रही है। आरोपी सिपाही के खिलाफ एक्साइज एक्ट में मामला दर्ज किया गया है.

शराब ठेकेदार के साथ पार्टनरशिप है

पुलिस की पूछताछ में आरोपी सुरेन्द्र ने बताया कि उसकी शराब ठेकेदार के साथ पार्टनरशिप है. सुरेन्द्र के पकड़े जाने के बाद आबकारी विभाग में हड़कंप मच गया. विभाग का सिपाही ही अवैध शराब बेचने लगे तो अवैध शराब के नियंत्रण के दांवों पर कई सवाल खड़े हो जाते हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज