लाइव टीवी

कोटा: सरकारी नौकरी के नाम पर बाप-बेटे ने ठगे 25 लाख रुपए, पिता गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: November 19, 2019, 12:28 PM IST
कोटा: सरकारी नौकरी के नाम पर बाप-बेटे ने ठगे 25 लाख रुपए, पिता गिरफ्तार
कोटा जिले में नौकरी लगाने के नाम पर ठगे 25 लाख रुपए

कोटा (Kota) जिले में नौकरी लगाने के नाम पर 25 लाख रुपये ठगने के मामले में सोमवार को एक आरोपी पिता (father) को गिरफ्तार (arrest) किया. वहीं कार्रवाई के दौरान आरोपी पुत्र (son) फरार होने में कामयाब रहा.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (Kota) जिले में नौकरी लगाने के नाम पर 25 लाख रुपये ठगने के मामले में सोमवार को एक आरोपी पिता (father) को गिरफ्तार (arrest) किया. वहीं कार्रवाई के दौरान आरोपी पुत्र (son) फरार होने में कामयाब रहा. फिलहाल पुलिस (kota police) आरोपी पुत्र की तलाश में जुटी हुई है.

नौकरी पर काम बाप-बेटे ने लगाया 25 लाख का चूना

एएसआई देवकीनंदन ने बताया कि गुलाबबाड़ी निवासी ऐश्वर्य ने दादाबाड़ी थाने में रिपोर्ट दी थी कि सुरेंद्र शर्मा और उसके बेटे अक्षय शर्मा ने उससे सरकारी नौकरी (Government Job) दिलवाने के नाम पर 25 लाख रूपए ठगे थे. अक्षय शर्मा ने पीड़ित को ठगते हुए खुद को प्रोजेक्ट चेयरमैन बताया और उसे प्रोजेक्ट इंजीनियर का काम देने का वादा किया. उसने ज्वाइनिंग लेटर (Joining letter) देकर बूंदी में उसे तीन माह तक नौकरी पर काम करवाया और उसे झांसे में लेने के लिए तनख्वाह (Salary) में 10 हजार रुपये प्रतिमाह अपने पास से दिए भी दी. बाद में ऐश्वर्य ने नौकरी नहीं लगने पर अपने परिजनों को पूरी घटना की जानकारी दी.

आरोपी बेटे की तलाश में जुटी पुलिस

आरोपी सुरेंद्र शर्मा के कहने पर ऐश्वर्य ने अक्षय शर्मा को 10 लाख रुपये दे दिए. इसके बदले उन्होंने एग्रीमेंट भी तैयार कराया, जिसमें 7 लाख रुपये का चेक पिता सुरेंद्र शर्मा ने और 18 लाख रुपए का चेक आरोपी युवक अक्षय शर्मा ने पीड़ित ऐश्वर्य कुमार को दिए, जिसके बाद नौकरी नहीं लगने व चेक बैंक में बाउंस हो जाने पर ऐश्वर्य को अपने साथ हुई ठगी (fraud) का एहसास हुआ और दादाबाड़ी थाना पहुंचकर मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई. वहीं आरोपी पिता ने इससे पहले अपने बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज करवा दी. मामले में कार्रवाई करते हुए जवाहर नगर थाना पुलिस ने आरोपी पिता सुरेंद्र शर्मा को शास्त्री नगर से गिरफ्तार किया. वहीं आरोपी बेटा अक्षय कुमार शर्मा अभी भी फरार चल रहा है, जिसकी पुलिस तलाश कर रही है.

(कोटा से ओमप्रकाश की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- BHU विवाद: फिरोज़ के पिता ने कहा, मैंने जिंदगीभर संस्कृत से की मुहब्बत, अब दिल कचोट रहा हैयह भी पढ़ें- कोटा: उदयपुर से भुवनेश्वर ले जाई जा रही 89 किलो चांदी बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 19, 2019, 12:28 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर