Kota News: देर रात आग की लपटों में धधका इलेक्ट्रॉनिक सामान का शोरूम, सदमे में मालिक

आग को बुझाने के लिए इलाके की बिजली सप्लाई बंद करवानी पड़ी. इसके बाद जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ.(सांकेतिक तस्वीर ).

आग को बुझाने के लिए इलाके की बिजली सप्लाई बंद करवानी पड़ी. इसके बाद जाकर रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ.(सांकेतिक तस्वीर ).

कोटा शहर में गुरुवार देर रात इलेक्ट्रॉनिक सामान के एक शोरूम में भीषण आग लग गई. इससे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया. हादसे के बाद से शोरूम का मालिक सदमे में है.

  • Share this:
कोटा. कोरोना संकटकाल (Corona crisis) के दौरान कोटा शहर में गुरुवार रात इलेक्ट्रॉनिक सामान के एक शोरूम में भीषण आग (Fierce fire) लग गई. देर रात लगी इस आग से शोरूम के अंदर रखे एलईडी, टीवी, फ्रिज और वाशिंग मशीन सब कुछ जलकर राख हो गया. करीब डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका, लेकिन तब तक सब कुछ खत्म हो चुका था.

जानकारी के अनुसार आग लगने का हादसा कोटा शहर के उद्योग नगर थाना इलाके में हुआ. यहां रायपुरा चौराहे के पास देवली अरब रोड पर कुमार इंटरप्राइजेज के नाम से इलेक्ट्रॉनिक सामान का शोरूम है. उसमें रात 10 बजे के करीब आग की चिंगारियां उठने लगीं. तब तक बाजार बंद हो चुका था. सर्द मौसम होने के कारण सड़क पर लोगों की आवाजाही भी कम हो गई थी. लेकिन इसी बीच किसी राहगीर की नजर शोरूम के अंदर से उठती लपटों पर पड़ी तो उसने दूसरे लोगों को इसकी सूचना दी. इससे इलाके में हड़कंप मच गया. स्थानीय लोगों ने शोरूम के अंदर भड़कती आग को देखकर उद्योग नगर थाना पुलिस को सूचना दी. पुलिस के आने तक लोग अफरा तफरी में रहे.

आग पर काबू पाने में करीब डेढ़ घंटे का समय लगा



पुलिस ने फ़ौरन अग्निशमन विभाग को सूचना दी. दमकलें तो तत्काल मौके पर पहुंच गई, लेकिन शटर बंद होने के कारण आग को बुझाना मुश्किल हो रहा था. इस पर शटर को तोड़कर अंदर पानी की बौछार डालना शुरू की गई. लेकिन तब तक आग बेकाबू हो चुकी थी. सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र गौतम के मुताबिक आग पर काबू पाने में करीब एक से डेढ़ घंटे का समय लगा. इसके लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी. आग को बुझाने के लिए इलाके की बिजली सप्लाई बंद करवानी पड़ी. इसके बाद जाकर यह रेस्क्यू ऑपरेशन हुआ.
Youtube Video


हफ्तेभर पहले ही शिफ्ट हुआ था शोरूम



स्थानीय लोगों के मुताबिक पहले यह शोरूम दूसरी जगह पर था. सप्ताहभर पहले ही इसे यहां शिफ्ट किया गया था. आग से शोरूम में रखा पूरा सामान जलकर राख हो गया. इस घटना के बाद से शोरूम मालिक सदमे में है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज