लाइव टीवी

वन विभाग ने भूमाफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 15 से ज्यादा अवैध मकानों को किया ध्वस्त

News18 Rajasthan
Updated: November 26, 2019, 3:00 PM IST
वन विभाग ने भूमाफियाओं के खिलाफ की बड़ी कार्रवाई, 15 से ज्यादा अवैध मकानों को किया ध्वस्त
कोटा में अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने दर्जनों अवैध भूखंडों को किया ध्वस्त

कोटा में वन विभाग कोटा वन मंडल की लाडपुरा रेंज का अतिक्रमण निरोधक दस्ता आज सवेरे ही आंवली रोझडी वनक्षेत्र में पहुंचा, वहां भूमाफियाओं के द्वारा चोरी छिपकर बनाए गए पक्के मकानों (house) को एक तरफ से ध्वस्त किया है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा (kota) जिले में आज वन विभाग ने भूमाफियाओं के खिलाफ बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. वन विभाग कोटा वन मंडल की लाडपुरा रेंज का अतिक्रमण निरोधक दस्ता आज सवेरे ही आंवली रोझडी वनक्षेत्र में पहुंचा, वहां भूमाफियाओं के द्वारा  चोरी छिपे बनाए गए पक्के मकानों को एक तरफ से ध्वस्त किया है.

रातों-रात बनाए गए अवैध मकानों को किया ध्वस्त

विभाग ने कार्रवाई के दौरान करीब 15 से ज्यादा मकानों को ध्वस्त किया, जो हाल ही में रातों-रात बनाए गए थे. अतिक्रमण निरोधक दस्ते ने दर्जनों उन भूखंडों को भी ध्वस्त किया, जहां पक्के मकान बनाने की तैयारी की जा रही थी.अतिक्रमण निरोधक की टीम ने उनकी पक्की बाउड्रियों को बुल्डोजर से तोड़ दिया.

वन विभाग ने रोड़ों रुपए की बेशकीमती वन भूमि को कब्जे में लिया

यह पूरी कार्रवाई कोटा वन मंडल के उपवन संरक्षक रवि कुमार व लाडपुरा रेंजर संजय नागर के नेतृत्व में की गई. कार्रवाई के दौरान 50 से ज्यादा वनकर्मी और दो दर्जन से ज्यादा आरकेपुरम पुलिस थाने का पुलिसकर्मियों का जाब्ता मुस्तैद रहा. वहीं मौके पर मौजूद भूमाफिया दूर खड़े कार्रवाई को देखते रहे. भारी भरकम सुरक्षा बल को देखकर अतिक्रर्मियों की विरोध करने की भी हिम्मत नहीं हुई, ऐसे में वन विभाग की लाडपुरा रेंज ने यह कार्रवाई करते हुए करोड़ों रुपए की बेशकीमती वन भूमि को कब्जे में किया.

( कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट )

यह भी पढ़ें- 'SUPER 30' की तर्ज पर झुंझुनूं में 'Excellent 40', UPSC की तैयारी के लिए बनाया जाएगा टॉप 40 युवाओं का बैचयह भी पढ़ें- पुरानी रंजिश को लेकर हमलावरों ने युवक पर की ताबड़तोड़ फायरिंग, गंभीर रूप से घायल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2019, 3:00 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर