Home /News /rajasthan /

Kota News: पूर्व मंत्री भरत सिंह ने फिर गहलोत सरकार को घेरा, पत्र लिखकर कही यह बात

Kota News: पूर्व मंत्री भरत सिंह ने फिर गहलोत सरकार को घेरा, पत्र लिखकर कही यह बात

सांगोद में बाढ़ से हुई भारी तबाही के बाद 12 अगस्त को विधायक भरत सिंह ने संभागीय आयुक्त को पत्र लिखा था.

सांगोद में बाढ़ से हुई भारी तबाही के बाद 12 अगस्त को विधायक भरत सिंह ने संभागीय आयुक्त को पत्र लिखा था.

Ashok Gehlot Government News: अपने बेबाक बयानों को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले पूर्व मंत्री एवं सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुंदनपुर (Bharat Singh Kundanpur) ने अपनी ही कांग्रेस सरकार की कार्यशैली पर नाराजगी जताई है.

कोटा. पूर्व मंत्री एवं सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह कुंदनपुर (Bharat Singh Kundanpur) ने एक बार फिर सीएम अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) को पत्र लिखकर अपनी ही सरकार को घेरा है. अपनी बेबाक टिप्पणियों के साथ लगातार पत्र लिखकर सरकार को चेताते रहने वाले विधायक सिंह ने इस बार सांगोद में आई बाढ़ के दोषी अधिकारियों के खिलाफ अब तक कार्रवाई नहीं होने पर नाराजगी जाहिर की है. अपने पत्र में भरत सिंह ने सीएम अशोक गहलोत को कहा है कि सांगोद में 7 और 8 अगस्त को जो बाढ़ आई उसका बड़ा कारण भीम सागर बांध से भारी मात्रा में पानी की निकासी करना था. सिंह ने दोषी अधिकारी के खिलाफ कार्रवाई न करने पर कलेक्टर के सामने प्रदर्शन करने की चेतावनी दी है.

विधायक सिंह ने पत्र में लिखा कि भीम सागर बांध के जिम्मेदार कनिष्ठ अभियंता और सहायक अभियंता के खिलाफ उनकी ओर से संभागीय आयुक्त को जांच कमेटी गठित कर कार्रवाई करने का पत्र दिए जाने के 8 दिन बाद भी अभी तक कोई एक्शन नहीं लिया गया है. इससे ऐसा लगता है कि दोषी अधिकारियों को विभाग द्वारा संरक्षण दिया जा रहा है. पत्र में उन्होंने साफ लिखा है कि लापरवाही करने वाले अधिकारियों के खिलाफ शीघ्र कार्रवाई नहीं की गई तो उन्हें झालावाड़ कलेक्टर मुख्यालय पर विरोध प्रदर्शन करना पड़ेगा.

12 अगस्त को संभागीय आयुक्त को लिखा था पत्र
सांगोद में बाढ़ से हुई भारी तबाही के बाद 12 अगस्त को विधायक भरत सिंह ने संभागीय आयुक्त को पत्र लिखा था. अपने पत्र में उन्होंने पूछा था कि भीम सागर बांध से अत्यधिक पानी की निकासी किए जाने की सूचना कोटा जिला प्रशासन को झालावाड़ प्रशासन ने दी थी या नहीं. इसके साथ ही पानी की निकासी के दौरान जिम्मेदार अधिकारी भीम सागर बांध पर मौजूद भी थे या नहीं. हिगी छात्रावास में जो परिवार बाढ़ के दौरान फंसे थे उन्हें समय रहते सुरक्षित स्थान पर क्यों नहीं पहुंचाया गया ?

अभी तक कोई कार्रवाई नहीं हुई
विधायक ने संभागीय आयुक्त से पत्र में इन तमाम बिंदुओं की जांच के लिए एक उच्चस्तरीय जांच कमेटी बनाकर जांच कराने और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी. लेकिन इस मामले में अभी तक कोई कार्रवाई नहीं होने के बाद अब उन्होंने सीधे सीएम अशोक गहलोत कोई पत्र लिखकर दोषियों के खिलाफ जल्द कार्रवाई नहीं होने पर धरने प्रदर्शन तक की चेतावनी दे डाली है.

Tags: Ashok Gehlot Government, Kota News Update, Rajasthan Congress, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर