अनलॉक हुई ट्रेनें: कोटा रेल मंडल में आज से चलेंगी 5 जोड़ी ट्रेनें, टाइमटेबल जारी

ट्रेनों के संचालन के दौरान रेलवे प्रशासन कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सख्ती के साथ करवायेगा ताकि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा मुहैया हो सके.

ट्रेनों के संचालन के दौरान रेलवे प्रशासन कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सख्ती के साथ करवायेगा ताकि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा मुहैया हो सके.

Trains Unlocked: कोरोना संक्रमण का प्रकाेप कम होने के बाद अब रेल प्रशासन ट्रेनों का संचालन शुरू करने जा रहा है. इसके तहत कोटा रेल मंडल से 5 जोड़ी ट्रेनों (5 Pair of trains) के संचालन की अनुमति दी गई है. इनका टाइलटेबल भी जारी कर दिया गया है.

  • Share this:

कोटा. वैश्विक महामारी कोरोना (Corona era) के दौरान भारतीय रेलवे ने कई यात्री गाड़ियों को एहतियात के तौर पर बंद कर दिया था. महामारी का प्रकोप कम होते ही अब रेल यात्रियों के लिए राहत भरी खबर आई है. रेल मंत्रालय ने कोचिंग सिटी कोटा से शुरू होने वाली 5 रेलगाड़ियों को चलाने का आदेश जारी किया है. बुधवार से गाड़ियों का संचालन (Trains start) शुरू हो जाएगा.

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक अजय कुमार पाल ने बताया कि रेल यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए रेल प्रशासन ने कोटा से शुरू होने वाली या कोटा आने वाली 5 जोड़ी रेलगाड़ियों को चलाने के लिए अनुमति पत्र जारी कर दिया है. इससे अब यात्रियों को काफी राहत मिल सकेगी.

कोविड-19 गाइडलाइन का पालन अनिवार्य

ट्रेनों के संचालन के दौरान रेलवे प्रशासन कोविड-19 गाइडलाइन की पालना सख्ती के साथ करवाएगा ताकि यात्रियों को सुरक्षित यात्रा मुहैया हो सके. इसके लिए पूरी तैयारियां कर ली गई हैं. रेलवे प्रशासन अपनी तैयारियों को अमलीजामा पहना दिया है. रेलवे स्टाफ भी यात्रियों को सुरक्षित यात्रा करवाने के लिये पूरी तरह से अलर्ट मोड में आ गया है.
इन गाड़ियों के संचालन की मिली है अनुमति

1. गाड़ी संख्या 02981 कोटा-श्रीगंगानगर 11 जून से तथा गाड़ी संख्या 02982 श्रीगंगानगर-कोटा गाड़ी (सप्ताह में 4 दिन चलने वाली) आगामी 13 जून से अपने प्रारंभिक स्टेशन से संचालित होगी.

2. गाड़ी संख्या 02997 झालावाड़ सिटी-श्रीगंगानगर (सप्ताह में 3 दिन) चलने वाली ट्रेन 13 जून से प्रारंभ होगी. इसी प्रकार वापसी में गाड़ी संख्या 02998 श्रीगंगानगर-कोटा (सप्ताह में 3 दिन) आगामी 12 जून से अपने प्रारंभिक स्टेशन से संचालित होगी.



3. गाड़ी संख्या 09807 कोटा से हिसार (वाया लोहारू) जो सप्ताह में 4 दिन चलती है यह 9 जून से कोटा से प्रारंभ होगी. वापसी में गाड़ी संख्या 09808 हिसार से कोटा 10 जून से अपने प्रारंभिक स्टेशन हिसार से रवाना होगी.

4. गाड़ी संख्या 09813 कोटा-हिसार (सप्ताह में 3 दिन) 10 जून को कोटा से प्रारंभ होगी और गाड़ी संख्या 09814 हिसार से कोटा (सप्ताह में 3 दिन) चलने वाली ट्रेन अपने प्रारंभिक स्टेशन हिसार से 11 जून से चलाई जाएगी.

5. गाड़ी संख्या 09805 कोटा-उधमपुर (साप्ताहिक) ट्रेन 9 जून को कोटा से उधमपुर के लिए रवाना होगी. वापसी में गाड़ी संख्या 09806 उधमपुर-कोटा (साप्ताहिक ट्रेन) 10 जून को उधमपुर से चलाई जाएगी‌.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज