अपना शहर चुनें

States

Unlock में अच्छी खबर: राजस्थान के इस जिले में थमने लगा कोरोना का कहर, 85% पंहुचा रिकवरी रेट

राजस्थान में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक होने के दावे किए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)
राजस्थान में कोरोना के मरीज तेजी से ठीक होने के दावे किए जा रहे हैं. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

राजस्थान (Rajasthan) में राज्यभर से कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को लेकर आ रही बेहतर रिकवरी के बीच कोटा (Kota) से भी अब राहत की खबर है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) में राज्यभर से कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को लेकर आ रही बेहतर रिकवरी के बीच कोटा (Kota) से भी अब राहत की खबर है. कोटा में अब कोरोना का कहर धीरे धीरे कम होता जा रहा है. रिकवरी रेट जहां कोटा में करीब 85 फीसदी पहुच गई है, वही अब अनलॉक के दौरान जो संक्रमित रोगियों के सामने आने का सिलसिला भी कम हुआ है. यानी अनलॉक के शुरुआती 12 दिनों में महज 47 नये कोरोना संक्रमित रोगी सामने आए हैं. जबकि कोटा में लॉकडाउन के दौरान कोरोना पॉजिटिव रोगियों का औसत आकंड़ा 12 दिन में 100 के करीब था.

दावा किया जा रहा है कोटा चिकित्सा विभाग ने जांच का दायरा जब से बढ़ाया है, तब से कोरोना पर कंट्रोल कोटा में नजर आ लगा है. फिलहाल कोटा में हर रोज 900 करीब कोरोना टेस्ट किए जा रहे हैं. वही स्क्रिीनिंग का कार्य भी लगातार जारी है. फिलहाल कोटा में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 547 है. वहीं अब तक कोरोना से 18 मौतें कोटा में हो चुकी हैं.

अनलॅाक में राहत
कोटा में लॉकडाउन के दौरान जहां लगातार पॉजिटिव मरीजों की तादाद में इजाफे के साथ नये नये हॉटस्पॉट बन रहे थे. वहीं अब राहत महसूस की जा रही है. अनलॉक के शुरुआती 12 दिनों में अब तक सिर्फ 47 पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं. वहीं एक मौत हुई. सीएमएचओ भूपेन्द्र सिंह तंवर के अनुसार शहर के बाद कोरोना ग्रामीण इलाकों में भी पहुंचा था, लेकिन सक्रमण की चैन को तोड़ने में जल्द कामयाबी मिल गई. शहरी इलाके में 73 दिनों में 504 पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं. वही ग्रामीण इलाके में 51 दिनों में 43 पॉजिटिव रोगी सामने आए हैं.
ये भी पढ़ें:


राज्यसभा चुनाव: राजस्थान में राजनीति, क्रिकेट और मनोरंजन का कॉकटेल, सियासी पिच पर खूब खेल रहे विधायक

महज इसलिए 21 सालों से BSF के रिटायर्ड मेजर के परिवार का सामाजिक बहिष्कार, अब लगाई इंसाफ की गुहार
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज