Rajasthan: हाड़ौती के लिये बड़ी खुशखबरी, कोटा-रतलाम के बीच चली स्पेशल ट्रेन, जानिये पूरा शिड्यूल

यह ट्रेन सुबह 7.30 बजे कोटा से रवाना होकर 12.40 पर रतलाम पहुंचेगी.
यह ट्रेन सुबह 7.30 बजे कोटा से रवाना होकर 12.40 पर रतलाम पहुंचेगी.

हाड़ौती संभाग के निवासियों के लिये बड़ी खुशखबरी (Good News) है. डेली अप-डाउनर्स के लिये यहां कोटा-रतलाम स्पेशल ट्रेन (Kota-Ratlam Special Train) का संचालन शुरू कर दिया गया है.

  • Share this:
कोटा. लॉकडाउन की धीरे-धीरे खत्म हो रही पाबंदियों के बीच अब ट्रेनों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है. इसी कड़ी में कोटा-रतलाम (Kota-Ratlam) के बीच एक स्पेशल ट्रेन शुरू हो गई है. रोड साइड स्टेशन के नागरिकों तथा अप-डाउनर्स को आवागमन में समस्या को देखते हुए लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के निर्देश पर रेलवे बोर्ड ने स्पेशल ट्रेन (Special train) चलाने के आदेश जारी किए हैं. यह ट्रेन राजस्थान के हौड़ाती और सीमा से सटे मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) को जोड़ने का अहम साधन है. इस ट्रेन के शुरू होने से कोटा से रतलाम और रतलाम से कोटा अपडाउन करने वाले काफी राहत मिलेगी.

Rajasthan: अटक सकते हैं 6 नगर निगमों के चुनाव, सरकार ने फिर खटखटाया कोर्ट का दरवाजा, जानिये पूरा मामला

शनिवार को ट्रेन संचालन के आदेश जारी कर दिए गए
कोटा-रतलाम के बीच बड़ी संख्या में डेली अप-डाउनर्स सफर करते हैं. इसके अलावा रोड साइड स्टेशन के नागरिकों के लिए भी ट्रेन ही यातायात का सबसे सुगम साधन है. अनलॉक प्रारंभ होने के बाद अप-डाउनर्स और रोड साइड स्टेशन के नागरिक कोटा व रतलाम के बीच ट्रेन चलाने की मांग कर रहे थे. इसकी जानकारी मिलने पर लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने पिछले दिनों रेलवे बोर्ड को ट्रेन प्रारंभ करने के निर्देश दिए थे. इसके बाद शनिवार को ट्रेन संचालन के आदेश जारी कर दिए गए.
Rajasthan: गहलोत सरकार का बड़ा फैसला, नई परियोजनाओं में अब केवल ड्रिप और स्प्रिंकलर सिस्टम से ही होगी सिंचाई



यह है रूट और टाइमिंग
यह ट्रेन सुबह 7.30 बजे कोटा से प्रारंभ होकर 7.47 पर डकनिया तलाब, 8.18 पर दर्रा, 8.35 पर मोडक, 8.47 पर रामगंजमंडी, 9.10 पर भवानी मंडी, 9.35 पर शामगढ़, 9.51 पर सुवासरा, 10.11 पर चौमहला, 10.42 विक्रमगढ़ आलोट, 11.08 पर महिदपुर, 11.35 पर नागदा होते हुये 12.40 पर रतलाम पहुंचेगी. वापसी में यह गाड़ी दोपहर 2 बजे रतलाम से चलकर, 2.55 पर नागदा, 3.15 पर महिदपुर, 3.34 पर विक्रमगढ़ आलोट, 3.54 पर चौमहला, 4.10 पर सुवासरा, 4.22 पर शामगढ़, 4.47 पर भवानीमंडी, 5.10 पर रामगंजमंडी, 5.26 पर मोड़क, 5.51 पर दर्रा, 6.36 पर डकनिया और शाम 7 बजे कोटा पहुंचेगी. अनलॉक होने के बाद कोटा रेल मंडल समेत उत्तर पश्चिम रेलवे में लगतार ट्रेनों की संख्या में इजाफा हो रहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज