अपना शहर चुनें

States

पत्नी का आरोप- दहेज प्रताड़ना का केस वापस नहीं लेने पर पति ने दी तेजाब से चेहरा जलाने की धमकी

दहेज प्रताड़ना का केस वापस नहीं लेने पर पति ने पत्नी का चेहरा तेजाब से जलाने व चाकू से गोदकर हत्या करने की धमकी दी है (सांकेतिक तस्वीर)
दहेज प्रताड़ना का केस वापस नहीं लेने पर पति ने पत्नी का चेहरा तेजाब से जलाने व चाकू से गोदकर हत्या करने की धमकी दी है (सांकेतिक तस्वीर)

कोटा (Kota) जिले में दहेज (Dowry) मामले में समझौता नहीं करने पर एक युवक ने अपनी पत्नी का रास्ता रोककर तेजाब फेंकने (Acid Attack) व चाकू घोंपकर हत्या (Murder) करने की धमकी (Threatening) दी है.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) जिले में दहेज (Dowry) मामले में समझौता नहीं करने पर एक युवक ने अपनी पत्नी का रास्ता रोककर तेजाब फेंकने (Acid Attack) व चाकू घोंपकर हत्या (Murder) करने की धमकी (Threatening) दी है. महिला का कहना है कि उसका पति नगर निगम (Municipal Corporation) में सफाईकर्मी (Sweeper) के पद पर तैनात है. महिला का आरोप है कि उसके पति ने बीच रास्ते में रोककर उसे तेजाब डालकर जान से मारने की धमकी दी है. फिलहाल, महिला ने मामले की शिकायत नयापुरा थाने में दर्ज करवा दी है.

पूरा मामला

नयापुरा नेहरू कॉलोनी निवासी महिला आशा अपनी मां के साथ एमबीएस अस्पताल जा रही थी. इस दौरान सैनिक भर्ती कार्यालय के पास महिला का पति ऑटो लेकर आया और उसे दहेज प्रताड़ना का केस वापस लेने को कहने लगा. ऐसा नहीं करने पर उसके चेहरे को तेजाब से जलाने व चाकू से गोदकर हत्या करने की धमकी दे डाली.



14 वर्षीय बच्चे को भी महिला से छीना
पीड़ित महिलाओं ने घबराकर जब बचाव के लिए आवाज लगाई, तो सामने से आ रहे मोटरसाइकिल चालकों को देखकर महिला का पति ऑटो लेकर फरार हो गया. इसके बाद पीड़ित महिला ने नयापुरा थाने पहुंचकर पुलिस को घटना की जानकारी दी और मामले की रिपोर्ट दर्ज करवाई. पीड़ित महिला आशा बाई ने बताया कि उसकी शादी मई 2003 को विज्ञान नगर पुराने थाने के पास रहने वाले धर्म नकवाल (आरोपी पति) से हुई थी. पति से संबंध बिगड़ने के कारण पिछले 7 साल से पति खिलाफ दहेज का मामला न्यायालय में चल रहा है. पति ने उसके 14 वर्षीय बच्चे को भी छीन लिया है.

नौकरी लगने के बाद पत्नी को घर वापस ले गया था

कोटा नगर निगम में वर्ष 2018 में सफाईकर्मी भर्ती के दौरान धर्म नकवाल की नौकरी लगने के बाद समझौता करते हुए वह अपनी पत्नी को वापस घर ले गया, लेकिन 15-20 दिन बाद फिर से मारपीट कर उसे घर से निकाल दिया. पीड़ित महिला ने एक बार फिर से पति के खिलाफ न्यायालय में मामला रिओपन करवा दिया है. इससे नाराज पति ने उसे तेजाब से जलाने व चाकू से हमला कर जान से मारने की धमकी दी है.

पीड़ित महिला ने बताया कि उसके पति ने एक अन्य महिला से शादी कर उसे अपने पास रखा है. जब वह बच्चे से मिलने जाती है तो उसे मिलने नहीं दिया जाता. नयापुरा थाना पुलिस ने बताया कि महिला की लिखित शिकायत के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है.

(कोटा से ओमप्रकाश की रिपोर्ट)

ये भी पढ़ें:- प्रतापगढ़: नशे में धुत युवक की नहर में डूबने से मौत, गोताखोरों ने शव को निकाला

ये भी पढ़ें:- भरतपुर: इलाज के लिए अस्पताल आई महिला के बैग से चोरी हुए 40 हजार रुपए
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज