अपना शहर चुनें

States

कोटा: रिश्वत प्रकरण के आरोपी बारां के तत्कालीन कलक्टर IAS इन्द्र सिंह राव 1 दिन की रिमांड पर

रिश्वत के इस खेल में जिला कलक्टर की भूमिका सामने आते ही राज्य सरकार ने उनको उसी रात पद से हटाकर एपीओ कर दिया था.
रिश्वत के इस खेल में जिला कलक्टर की भूमिका सामने आते ही राज्य सरकार ने उनको उसी रात पद से हटाकर एपीओ कर दिया था.

रिश्वत प्रकरण (Bribe Case) में गिरफ्तार किये गये बारां के तत्कालीन जिला कलक्टर इन्द्र सिंह राव (IAS Indra Singh Rao) को आज कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने राव को एक रिमांड पर भेज दिया है.

  • Share this:
कोटा/बारां. पेट्रोल पंप की एनओसी देने की एवज में रिश्वत (Bribe) लेने के आरोप में भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो द्वारा गिरफ्तार किये गये बारां के तत्कालीन कलक्टर आईएएस इन्द्र सिंह राव (IAS Indra Singh Rao) को आज ब्यूरो की स्पेशल कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट ने आईएएस राव को 1 दिन के रिमांड (Remand) पर ब्यूरो को सौंप दिया है. राव को कोर्ट में पेश करने के दौरान वहां हंगामे के हालात बन गये. कोर्ट परिसर में मीडियाकर्मियों सहित अन्य लोगों का भारी जमावड़ा लगा रहा.

रिश्वत प्रकरण के बाद बारां कलक्टर पद से हटाकर एपीओ किये गये आईएएस इन्द्र सिंह राव को गुरुवार को कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच कोर्ट में पेश किया गया. राव को एसीबी कोर्ट के लिंक अधिकारी जिला एवं सेशन न्यायाधीश के समक्ष पेश किया गया था. वहां कोर्ट ने एसीबी की डिमांड पर राव को एक दिन के लिये रिमांड पर उसे सौंप दिया. राव को रिश्वत प्रकरण में कल जयपुर में गिरफ्तार किया गया था. पिछले दिनों ब्यूरो की टीम ने राव के पीए को पेट्रोल पंप की एनओसी जारी करने की एवज में को एक लाख 40 हजार की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया था.

Rajasthan: बीटीपी के समर्थन वापसी से गहलोत सरकार को कोई खतरा नहीं, संकेत खतरनाक हैं

राव के पास कई फ्लैट और बंगले होना सामने आया है


पीए से हुई पूछताछ में उसने ब्यूरो के बताया था कि रिश्वत की राशि कलक्टर के कहने पर ली थी. उसके बाद ब्यूरो ने दोनों को आमने-सामने बैठाकर भी पूछताछ की थी. रिश्वत के इस खेल में जिला कलक्टर की भूमिका सामने आते ही राज्य सरकार ने उनको उसी रात पद से हटाकर एपीओ कर दिया था. उसके बाद ब्यूरो ने राव की संपत्तियों का जांच पड़ताल की. इस पड़ताल में राव के पास कई फ्लैट और बंगले होना सामने आया है. इन सबकी पुष्टि होने के बाद ब्यूरो ने बुधवार को राव को जयपुर से गिरफ्तार कर लिया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज