कोटा: देर रात सड़क पर निकला अजगर अचानक बस में जा घुसा और...

News18 Rajasthan
Updated: September 4, 2019, 8:39 PM IST
कोटा: देर रात सड़क पर निकला अजगर अचानक बस में जा घुसा और...
बस के बोनट से अजगर को निकालने में जुटे स्नेक कैचर गोविंद शर्मा

राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा में मंगलवार की रात एक भारी भरकम अजगर (Python) ने नयापुरा स्थित पुराने बस स्टैंड (Bus stand) इलाके में रहने वाले लोगों में खलबली (Panic) मचा दी.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान की शिक्षा नगरी कोटा में मंगलवार की रात एक भारी भरकम अजगर (Python) ने नयापुरा स्थित पुराने बस स्टैंड (Bus stand) इलाके में रहने वाले लोगों में खलबली (Panic) मचा दी. लोगों को शहर की सड़क (Road) पर रेंगता हुआ अजगर दिखाई दिया. उस सड़क से होकर निकल रहे लोगों ने जब अजगर को देखा तो शोर मचाया. तभी अजगर वहां से मध्य प्रदेश जाने वाली बस (Bus) की बोनट में जा घुसा. अजगर करीब एक घंटे तक बस की बोनट में छिपा रहा.

बस में सो रहे ड्राइवर (Driver) और खलासी को लोगों ने अवाजें लगाकर जगाया. जब उन्हें बताया कि बस में अजगर घुस गया है. इतना सुनते ही ड्राइवर और खलासी दोनों बस से उतर गए. इसके बाद लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम (Police control room) को सूचना दी. वहां से नगर निगम से स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को मौके पर बुलाया गया, तब तक रात 2 बज चुके थे.



गोविंद शर्मा ने अजगर को बस के बोनट से बाहर निकाला, जिसे देखकर हर कोई चकित रह गया. यह इलाका चंबल नदी से सटा है, चंबल नदी में पिछले एक सप्ताह से बैराज से पानी छोड़े जाने से उफान आया हुआ था. ऐसे में लोगों ने कयास लगाया कि अजगर चंबल नदी के आसपास के जंगली एरिया से निकलकर सिटी में आया है.

स्नेक कैचर गोविंद शर्मा ने सांप को बस निकाल वन विभाग के हवाले किया.


बस की बोनट से बाहर निकाला गया अजगर को
गोविंद शर्मा ने इसे रात में ही पकड़कर वन विभाग के सुपुर्द किया, जहां से उसे जंगल में  छोड़ दिया गया. पिछले साल भी इस इलाके में कार के बोनट में अजगर आ गया था. बताते हैं कि चंबल के किनारे फैला जंगल अजगर की टेरिटरी है, ये अजगर वहीं से निकलकर शहर में दाखिल होते हैं और शहरवासियों में खलबली मचा देते हैं.
Loading...

(रिपोर्ट- अर्जुन अरविंद)

ये भी पढ़ें- 

पुरोहितों ने संघ प्रमुख मोहन भागवत से देश से आरक्षण खत्म करने की मांगी दक्षिणा

राजस्थान हाईकोर्ट का फैसला-पूर्व मुख्यमंत्रियों को नहीं मिलेंगी आजीवन सुविधाएं

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 4, 2019, 1:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...