Home /News /rajasthan /

राजस्थान: 24 लाख रुपए के नए नोट के साथ इनकम टैक्स ऑफिसर गिरफ्तार

राजस्थान: 24 लाख रुपए के नए नोट के साथ इनकम टैक्स ऑफिसर गिरफ्तार

सांकेतिक तस्वीर

सांकेतिक तस्वीर

राजस्थान में झालावाड़ के एक आयकर अधिकारी को एक लाख रुपए की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.

  • Bhasha
  • Last Updated :
    केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने राजस्थान में झालावाड़ के एक आयकर अधिकारी को एक लाख रुपए की कथित रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया.
    आयकर अधिकारी विनय कुमार मांगला पर आरोप है कि आयकर रिटर्न पर जुर्माने नहीं लगाने को लेकर एक व्यक्ति से यह रिश्वत ले रहा था. सीबीआई प्रवक्ता ने बताया कि उनके आवास की तलाशी के दौरान एजेंसी को नये नोटों में 24 लाख रुपए भी मिले.
    सीबीआई सूत्रों ने बताया कि झालावार के आयकर अधिकारी विनय कुमार मांगला को उस वक्त रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया जब वह एक व्यक्ति से घूस ले रहा था. सीबीआई प्रवक्ता आर के गौड़ ने आज यहां बताया कि एक शिकायत के आधार पर झालावाड़ के आयकर अधिकारी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है.
    उन्होंने बताया कि सीबीआई ने एक जाल बिछाया और आरोपी को उस वक्त रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया जब वह एक लाख रुपए घूस ले रहा था.

    उल्लेखनीय है कि हाल ही राजधानी जयपुर में रिश्वतखोर नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी के घर 40 लाख रुपए के 2-2 हजार के नए नोट बरामद हुए हैं. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो के हाथों गिरफ्तार अधिकारी दिनेश वर्मा को एक निजी अस्पताल को अग्निशमन की अनापत्ति प्रमाण पत्र देने की एवज में डेढ लाख रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा गया था. उसके साथ ही दो बिचौलिए पुष्पेन्द्र अग्रवाल और रमेश को भी शुक्रवार को गिरफ्तार किया गया था. आरोपी अधिकारी के यहां एसीबी की जांच शनिवार को भी जारी है. जांच दल की माने तो रिश्वतखोर अफसर के बैंक खातों, लॉकर्स और अन्य दस्तावेजों की जांच जारी है और उसके पास काली कमाई का आंकड़ा करोड़ों में पहुंच सकता है.

    Tags: Jhalawar news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर