लाइव टीवी
Elec-widget

कोटा में सर्द रात में भी सड़क किनारे भूख हड़ताल पर बैठी रही छात्राएं, पढ़ें- क्या है मामला?

News18 Rajasthan
Updated: December 4, 2019, 12:52 PM IST
कोटा में सर्द रात में भी सड़क किनारे भूख हड़ताल पर बैठी रही छात्राएं, पढ़ें- क्या है मामला?
जेडीबी ऑर्टस गर्ल्स कॉलेज की छात्राएं भूख हड़ताल पर बैठी हैं.

राजस्थान की एजुकेशन सिटी कोटा (kota) में कड़ाके की ठंड के बीच सड़क किनारे खुले आसमान के नीचे मंगलवार शाम से जेडीबी ऑर्टस गर्ल्स कॉलेज (JDB College, Kota) की छात्राएं भूख हड़ताल पर बैठी हैं.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान की एजुकेशन सिटी कोटा (kota) में कड़ाके की ठंड के बीच सड़क किनारे खुले आसमान के नीचे कॉलेज गर्ल्स मंगलवार शाम से धरने पर बैठी हैं. जेडीबी ऑर्टस गर्ल्स कॉलेज (JDB College, Kota) प्रशासन से छात्रासंघ शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करवाने और समारोह में अपने पसंद के अतिथियों को बुलवाने की मांग को लेकर मंगलवार रात से भूख हड़ताल शुरू करने वाली स्टूडेंट्स बुधवार को भी वहीं डटी हुई हैं. कॉलेज के बाहर बीती रात से अपनी मांगों पर डटी इन छात्राओं में छात्रसंघ अध्यक्ष प्रेरणा जायसवाल, उपाध्यक्ष आकांशा, संयुक्त सचिव गुंजन पारेता और एबीवीवी की प्रांत सहमंत्री गुंजन झाला भी शामिल हैं.

सर्द हवाओं की ठिठुरन के बीच अपनी मांगों पर डटी छात्राएं शपथ ग्रहण समारोह कॉलेज प्रशासन के द्वारा आयोजित नहीं करवाने से यह कॉलेज प्रशासन के खिलाफ भूख हड़ताल पर बैठी हुई हैं. कोटा में न्यूनतम तापमान का पारा 10 डिग्री के आसपास बना हुआ है, लेकिन छात्राएं ऐसी ठंड में खुले आसमान के नीचे डटी हुई हैं. मंगलवार शाम 4 बजे छात्रासंघ अध्यक्ष सहित ये सभी छात्राएं कॉलेज गेट के बाहर भूख हडताल पर बैठी. रात होने पर वहीं टेंट और रजाई का इंतजाम किया गया. अपनी भूख हडताल जारी रखी, जो बुधवार को भी अनवरत जारी है.

छात्रासंघ अध्यक्ष जायसवाल का कहना है कि वह कॉलेज प्रशासन से अपने छात्रासंघ अध्यक्ष के अधिकार मांग रही है, ताकि कॉलेज में छात्रासंघ कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित हो. और उसमें वह अपने अधिकारों का प्रयोग करते हुए समारोह में अपनी पसंद के अतिथियों को बुला सके. छात्रासंघ अध्यक्ष ने कहा चाहे आंधी, तूफान आ जाए कितनी भयंकर ठंड क्यों न पडे़ वह अपनी मांगों को मनवाकर रहेंगी.


छात्रासंघ अध्यक्ष जायसवाल ने कॉलेज प्रशासन पर आरोप लगाया. देश में बेटी बचाओ का सरकारें नारा देती है लेकिन रात को प्रशासन बेटियों की सुध तक लेने नहीं पहुंचा. रात से लेकर छात्राओं का यूं यह संघर्ष जारी है. चूंकि कॉलेज शिक्षा आयुक्तालय ने छात्रासंघ कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह के लिए अंतिम तारीख 15 दिसंबर दे रखी है, इसके बाद कोई शपथ ग्रहण समारोह नहीं होंगे. इस कारण छात्राएं शपथ ग्रहण समारोह आयोजित करवाने की मांग को लेकर अडिग हैं.

ये भी पढ़ें-
लड़की को मोबाइल देने गया था लड़का, घरवालों ने पकड़ कर पेड़ से बांधा, नंगा कर पीटा, Video वायरल
Loading...

सरकार ने 7 IAS अफसरों के ट्रांसफर किए, जोगाराम बने जयपुर कलेक्टर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 4, 2019, 11:31 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...