JEE Advanced Exam 2020: SMS से मिलेगा रिपोर्टिंग टाइम, सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरना होगा, यहां जानें गाइडलाइन

विद्यार्थियों को परीक्षा चालू होने से 25 मिनट पूर्व परीक्षा संबंधित दिशा निर्देश दिए जाएंगे.
विद्यार्थियों को परीक्षा चालू होने से 25 मिनट पूर्व परीक्षा संबंधित दिशा निर्देश दिए जाएंगे.

JEE Advanced Exam-2020: इस बार 4 पेज का प्रवेश-पत्र जारी किया गया है. परीक्षार्थियों को कोविड-19 से जुड़ा सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म (Self declaration form) भी भरना होगा.

  • Share this:
कोटा. देश की प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई- एडवांस्ड-2020 (JEE Advanced Exam) 27 सितंबर को देश के 212 परीक्षा शहरों में होगी. सुबह 9 से 12 और दोपहर 2.30 से 5.30 बजे दो पालियों में होने वाली इस परीक्षा के लिये प्रवेश पत्र जारी (Admit card issued) कर दिए गए हैं. प्रवेश पत्रों के साथ कोविड-19 (COVID) की गाइडलाइन भी जारी की गयी है.

सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म भरना होगा
एलन के कॅरिअर काउंसलिंग एक्सपर्ट अमित आहूजा के अनुसार, इस वर्ष 4 पेज का प्रवेश-पत्र दिया गया है. पहले पेज में विद्यार्थी का एडमिट कार्ड एवं सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म दिया गया है. इस सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म में विद्यार्थी से कोविड-19 संबंधित जानकारियां मांगी गई हैं. उसे भरकर विद्यार्थी को स्वयं एवं अपने अभिभावक के हस्ताक्षर करवाने होंगे. विद्यार्थी को इस सेल्फ डिक्लेरेशन फॉर्म और प्रवेश-पत्र को जेईई एडवांस्‍ड का पेपर शुरू होने के बाद परीक्षक को जमा कराना होगा. रिपोर्टिंग टाइम सभी विद्यार्थियों को परीक्षा चालू होने से पहले एसएमएस के माध्यम से बताया जाएगा. इससे विद्यार्थी अपने दिए गए अलग-अलग रिपोर्टिंग टाइम के अनुसार, परीक्षा केंद्र पर पहुंच सके और सोशल डिस्टेंसिंग का पूर्णतया पालन किया जा सके.

Jaipur: राजस्थान की बेटी की ऊंची उड़ान, अमेरिकन एयरफोर्स में मिला कमिशन
विद्यार्थी को यह ले जाना होगा


विद्यार्थी को प्रवेश पत्र के साथ कोई भी एक आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड, स्कूल आईडी, ड्राइविंग लाइसेंस, वोटर आईडी, पासपोर्ट एवं पैन कार्ड अपने साथ लेकर जाने होंगे. विद्यार्थियों के प्रवेश-पत्रों पर दिए गए बारकोड के माध्यम से परीक्षा केंद्रों के एंट्री प्वाइंट पर ही उन्हें परीक्षा देने के लिए लैब आवंटित कर दी जाएगी.

Rajasthan: RAS महेन्द्र प्रताप सिंह से मिलेंगे तो जीतना सीख जाएंगे

कम्प्यूटर सिस्टम आधा घंटा पूर्व होगा आवंटित
विद्यार्थियों को परीक्षा देने के लिए उनका कम्प्यूटर सिस्टम परीक्षा चालू होने से आधा घंटा पूर्व आवंटित कर दिया जाएगा. इस पर विद्यार्थी का नाम, फोटो और जेईई एडवांस्‍ड का रोल नंबर होगा. विद्यार्थी इस कम्प्यूटर पर अपना जेईई-एडवांस का रोल नंबर और स्वयं की डेट ऑफ बर्थ पासवर्ड डालकर लॉगइन कर सकता है. विद्यार्थियों को परीक्षा चालू होने से 25 मिनट पूर्व परीक्षा संबंधित दिशा निर्देश दे दिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज