JEEAdvanced2019: कार्तिकेय बने टॉपर, 6वीं और 7वीं रैंक पर भी कोटा का कब्जा

इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस का परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए. कोचिंग सिटी में रिजल्ट के साथ ही खुशी का माहौल नजर आया. इन नतीजों में कोचिंग नगरी के स्टूडेन्ट्स का दबदबा कायम रहा.

News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 3:32 PM IST
JEEAdvanced2019: कार्तिकेय बने टॉपर, 6वीं और 7वीं रैंक पर भी कोटा का कब्जा
जेईई एडवांस के टॉपर कार्तिकेय.
News18Hindi
Updated: June 14, 2019, 3:32 PM IST
देश की सबसे प्रतिष्ठित इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई एडवांस का परिणाम शुक्रवार को घोषित किए गए. कोचिंग सिटी में रिजल्ट के साथ ही खुशी का माहौल नजर आया. इन नतीजों में कोचिंग नगरी के स्टूडेन्ट्स का दबदबा कायम रहा. इसमें पहली रैंक मुंबई के छोटे से गांव चंद्रपुर के रहने वाले कार्तिकेय गुप्ता से हासिल की. इसके अलावा 6वीं रैंक पर निशांत, 7वीं रैंक पर कौस्तुभ और 11वीं रैक पर आदित्य ने सफलता हासिल की. कार्तिकेय पिछले दो सालो से कोटा में रह कर तैयारी कर रहे थे.

मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने दी बधाई



मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने टॉपर कार्तिकेय गुप्ता, हिमांशु(दूसरा स्थान) और अर्चित (तीसरा स्थान) के साथ सभी को भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं. बता दें कि परिणाम घोषित होने के साथ ही कोचिंग नगरी में जश्न का माहौल बन गया और जमकर आतिशबाजी करने के साथ स्टूडेन्ट्स डीजे पर झूमते हुए नजर आए.

ये भी पढ़ें- NEET Result 2019: कोटा ने फिर मारी बाजी, जयपुर के नलिन खंडेलवाल बने टॉपर


Loading...



27 मई को हुई थी परीक्षा, सफल स्टूडेंट्स को 11279 सीटों पर मिलेगा प्रवेश

आईआईटी रुडकी द्वारा 27 मई को यह परीक्षा दो पारियों में देश के 155 सेंटरों पर आयोजित हुई थी. इसमें क्वालीफाई करने वाले स्टूडेन्ट्स को 23 आईआईटी की 11279 सीटों पर प्रवेश मिलेगा. जश्न के दौरान सफलता हासिल करने वाले टॉपर्स भी अपने अभिभावकों के साथ स्टूडेन्ट्स के बीच में पहुंचे और कामयाबी का मंत्र साझा किया.

ये भी पढ़ें- किक्रेट खेलता लेकिन पढ़ाई भी पूरी करता, ये है राजस्थान के टॉपर हितेश!

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...