जानें क्यों लूट के 1.69 करोड़ रुपए जब्त हैं पुलिस के पास और फरियादी को नहीं मिल रहे पैसे

0m Prakash | News18 Rajasthan
Updated: September 6, 2019, 12:58 PM IST
जानें क्यों लूट के 1.69 करोड़ रुपए जब्त हैं पुलिस के पास और फरियादी को नहीं मिल रहे पैसे
कोटा जीआरपी ने जब्त किए थे 1.69 करोड़ रुपए

कोटा में चलती ट्रेन से लूटे गए 1.69 करोड़ रुपए पुलिस ने बरामद कर लिए हैं लेकिन ये रुपये किसके हैं यह तय नहीं हो पा रहा है. इस राशि पर दावा करने वाले फरियादी की याचिका अदालत ने खारिज कर दी है.

  • Share this:
कोटा:  चलती ट्रेन से एक यात्री से 1.70 करोड़ रुपए (1.70 crore rupees) लूट लिए गए थे. पुलिस (police) ने लुटेरों को गिरफ्तार कर 1.69 करोड़ रुपए बरामद भी कर लिए लेकिन ये रुपए किसके हैं इस मुद्दे पर पेंच फंस गया है. मामले में गुरुवार को उन रुपयों को लेने के लिए पेश किए गए प्रार्थना-पत्र को कोर्ट (court) ने खारिज(rejected) कर दिया. कोर्ट ने आवेदक फर्म की ओर से पुलिस के पास जब्त (Seized) इन रुपयों के अपना बताने का प्रार्थना- पत्र खारिज कर दिया है. पेश किए गए प्रार्थना- पत्र में वास्तविक मालिक का नाम स्पष्ट नहीं होने के कारण प्रार्थना-पत्र को खारिज किया गया है. पुलिस को शक है कि ये रुपए हवाला के हैं. इसी साल अप्रैल में श्रीमाता वैष्णोदेवी-कटरा बांद्रा स्वराज एक्सप्रेस ट्रेन (Swaraj Express train) के स्लीपर कोच में सवार एक यात्री (passenger) से रुपए से भरे बैग को लूटकर बदमाश फरार हो गए थे.

मुंबई निवासी गाैतम रुपए लेकर आता-जाता है इसकी थी लुटेरों को जानकारी

इस लूट में शामिल कुल 5 लोगों में से दिल्ली निवासी झबर सिंह को मालूम था कि मुंबई निवासी गाैतम कुमार बैग में रुपए लेकर ट्रेन से दिल्ली से मुंबई आता-जाता है. उसी ने राशि लूटने के लिए तारा सिंह, उत्तम राणा, गणपत सिंह व नरपत सिंह से संपर्क किया था. लूट की योजना के तहत तारा सिंह व उत्तम राणा को बैग छीनकर ट्रेन से कूदना था. योजना के तहत ट्रेन के कोटा से रवाना होते ही तारा सिंह गाैतम कुमार से बैग छीनकर ट्रेन से कूद गया था.

इस लूट के आरोपियों को पुलिस पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार


यात्रियों ने पकड़ लिया था लुटेरे उत्तम को 

जब उत्तम कूदने लगा था तो यात्रियों ने पकड़ लिया था. उत्तम से जब जीआरपी ने सख्ती से पूछताछ की थी तो उसने सबके नाम बता दिए थे. कोटा जीआरपी उत्तम से मिली जानकारी के आधार पर अन्य लुटेरों की गिरफ्तारी के लिए बाड़मेर के बालोतरा गई थी. वहां तारा सिंह के मकान की तलाशी लेने पर उसके घर से लूटे गए 1 करोड़ 69 लाख रुपए बरामद हो गए थे.

ये भी पढ़ें- नेत्रहीन महिला को घर में अकेली देख दो युवकों ने किया रेप का प्रयास
Loading...

समारोह में मंच पर भिड़े कांग्रेस नेता और बीटीपी विधायक

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 6, 2019, 12:24 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...