लाइव टीवी
Elec-widget

कोटा: उदयपुर से भुवनेश्वर ले जाई जा रही 89 किलो चांदी बरामद, 5 लोग गिरफ्तार

News18 Rajasthan
Updated: November 18, 2019, 6:42 PM IST
कोटा: उदयपुर से भुवनेश्वर ले जाई जा रही 89 किलो चांदी बरामद, 5 लोग गिरफ्तार
आरके पुरम थाना पुलिस की ओर में चांदी जब्ती की यह अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. फोटो : न्यूज 18 राजस्थान ।

कोटा पुलिस (Kota Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 89 किलो चांदी बरामद (Silver recovered) की है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. बरामद की गई चांदी उदयपुर से उड़ीसा (Udaipur to Orissa) ले जाई जा रही थी.

  • Share this:
कोटा. पुलिस (Police) ने बड़ी कार्रवाई करते हुए 89 किलो चांदी बरामद (Silver recovered) की है. पुलिस ने इस मामले में 5 आरोपियों को गिरफ्तार (Arrested) किया है. बरामद की गई चांदी उदयपुर से उड़ीसा (Udaipur to Orissa) ले जाई जा रही थी. पुलिस आरोपियों से पूछताछ (Inquiry) में जुटी है. आरोपियों को सोमवार को कोर्ट में पेश किया गया.

नयागांव पुलिया के पास पकड़ी गई चांदी
जानकारी के अनुसार कार्रवाई आरके पुरम थाना पुलिस ने रविवार को देर रात की. पुलिस अधीक्षक के विशेष निर्देशों पर इलाके में नाकाबंदी की जा रही थी. इसी दौरान नयागांव पुलिया के नजदीक हैंगिंग ब्रिज की तरफ से कोटा की ओर से एक कार आई. कार को चेकिंग के लिए रोका गया. उसमें 5 लोग सवार थे. तलाशी के दौरान कार से 89 किलो चांदी बरामद हुई. पूछताछ में पांचों लोग इसका कोई संतोषजनक जवाब नहीं दे पाए. इस पर पुलिस ने चांदी को जब्त कर पांचों को गिरफ्तार कर लिया.

उदयपुर से भुवनेश्वर ले जाई जा रही थी

पूछताछ में सामने आया कि यह चांदी उदयपुर से लाई गई थी और उड़ीसा के भुवनेश्वर ले जाई जा रही थी. आरके पुरम थाना पुलिस की ओर में चांदी जब्ती की यह अब तक सबसे बड़ी कार्रवाई बताई जा रही है. बरामद चांदी की कीमत करीब 40 लाख रुपए से अधिक है. पकड़े गए आरोपियों में नारायण सिंह, गोपाल और अंकित चित्तौड़गढ़ जिले के रहने वाले हैं. जबकि दो अन्य मुकेश और अशोक उदयपुर जिले के रहने वाले हैं. आरोपियों को सोमवार शाम को कोर्ट में पेश किया गया.

पूर्व में भी कई बार पकड़ा जा चुका है सोना-चांदी
उल्लेखनीय है कि प्रदेश में पूर्व में भी कई बार अवैध रूप से ले जाई जा रहे सोने-चांदी को पकड़ा गया है. जयपुर एयरपोर्ट पर गत साल के दौरान सोने की तस्करी के कई मामले सामने आ चुके हैं. गत एक वर्ष के दौरान इनमें काफी बढ़ोतरी दर्ज की गई है.
Loading...

(रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)

निकाय चुनाव: कांग्रेस प्रदेश महासचिव का बड़ा बयान, बोले- हम जोड़तोड़ में माहिर

नुमानगढ़: 5 तस्करों को 20-20 साल जेल की सजा, 2-2 लाख रुपए का जुर्माना लगाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 18, 2019, 6:41 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...