लाइव टीवी
Elec-widget

राजस्थान: घर के दरवाजे में फंसा कोबरा सांप, डेढ़ घंटे तक दहशत में रहे परिवार के लोग

News18 Rajasthan
Updated: December 1, 2019, 6:09 PM IST
राजस्थान: घर के दरवाजे में फंसा कोबरा सांप, डेढ़ घंटे तक दहशत में रहे परिवार के लोग
करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत कर लोहे के सरिए से दरवाजे को ऊपर करके सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

कोटा शहर (Kota city) के जगपुरा क्षेत्र में रविवार को उस समय हड़कंप (Stir) मच गया, जब एक घर के कमरे के दरवाजे में कोबरा सांप (Cobra snake) फंसकर रह गया. इसके चलते करीब ड़ेढ घंटे तक घर में दहशत (Panic) का माहौल रहा.

  • Share this:
कोटा. राजस्थान के कोटा शहर के जगपुरा क्षेत्र में रविवार को उस समय हड़कंप मच गया, जब एक घर के कमरे के दरवाजे में कोबरा सांप (Cobra snake) फंसकर रह गया. इसके चलते करीब ड़ेढ घंटे तक घर में दहशत (Panic) का माहौल रहा. बाद में स्नेक कैचर (Snake catcher) ने बड़ी मशक्कत कर सांप को पकड़ा, तब जाकर लोगों की जान में जान आई.

सांप आधा कमरे में और आधा बाहर रह गया
यह घटना कोटा शहर के जगपुरा इलाके में शांति नगर की है. वहां प्रेम ओड के मकान में अलसुबह करीब साढ़े तीन फीट लंबा कोबरा सांप घुस गया. यह कोबरा सांप कमरे में दरवाजे के नीचे से घुस रहा था, लेकिन मोटा होने के कारण वह उसमें फंस गया. इससे सांप आधा कमरे के अंदर और आधा बाहर रह गया.

कोबरा सांप देखकर होश उड़ गए

सुबह करीब 6 बजे जब प्रेम ओड उठे और दरवाजा खोलने की कोशिश की तो वह आधा ही खुला और अटककर रह गया. इस पर उन्होंने गेट के ऊपर से लेकर नीचे तक देखा तो उनके होश उड़ गए. कोबरा सांप देखकर प्रेम ओड वापस अपने बिस्तरों में चले गए. बाद में आसपास रहने वाले लोगों को इसकी सूचना मिली तो वे उनके घर पहुंचे. उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम को इसकी सूचना दी. इस पर स्नेक कैचर गोविंद शर्मा को मौके पर भेजा गया.

कोटा: घर के दरवाजे में फंसा कोबरा सांप, डेढ़ घंटे तक दहशत में रहे परिवार के लोग Kota: Cobra snake trapped in the door of the house-Family members were in panic for one and a half hours
कोबरा सांप देखकर प्रेम ओड वापस अपने बिस्तरों में चले गए.


डेढ़ घंटे की मशक्कत के बाद निकाला जा सका
Loading...

कोबरा सांप को पकड़ने के लिए उसके सामने बर्तन में दूध रखा गया, लेकिन सांप दरवाजे के नीचे फंसा होने के कारण वहां से हिल ही नहीं पाया. करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत कर लोहे के सरिए से दरवाजे को ऊपर करके सांप को सुरक्षित बाहर निकाला गया. इस दौरान प्रेम ओड कमरे में ही बैठे रहे. बाद में वन विभाग की निगरानी में सांप को प्राकृतिक आवास के लिए जंगल में छोड़ा गया.

कल एक घर में मगरमच्छ घुस गया था
उल्लेखनीय है कि कोटा में शनिवार को एक घर में मगरमच्छ घुस गया था. मगरमच्छ जिस घर में घुसा वहां शादी समारोह की तैयारियां चल रही थी. मगरमच्छ को देखकर वहां हड़कंप मच गया. बाद में सूचना पर मौके पर पहुंची वन विभाग की टीम ने मगरमच्छ को कड़ी मशक्कत कर पकड़ा और सावनभादो डेम में छोड़ा.

(रिपोर्ट: अर्जुन अरविंद)

कोटा: घर में चल रही थी शादी की तैयारियां, अचानक घुस आया मगरमच्छ, हड़कंप मचा 

रणथम्भौर: बाघिन सुल्ताना जब पर्यटकों के पीछे दौड़ी तो उड़े होश, देखें वीडियो

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 1, 2019, 5:38 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...