कोटा: कोर्ट ने रेपिस्ट को दी अंतिम सांस तक जेल में रखे जाने की सजा, 5 साल की मासूम से किया था रेप

रेपिस्ट अनिल कुमार 5 वर्षीय मासूम को उठाकर पास ही स्थित गोदाम में ले गया और उसके साथ रेप किया.

कोटा (Kota) जिले की पोक्सो कोर्ट (Pocso court) क्रम संख्या-4 ने महज 5 साल की मासूम बालिका (Innocent girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट को जीवन की अंतिम सांस तक जेल में रखे जाने की सजा सुनाई है.

  • Share this:
    कोटा. जिले की पोक्सो कोर्ट (Pocso court) क्रम संख्या-4 ने महज 5 साल की मासूम बालिका (Innocent girl) से रेप (Rape) करने वाले रेपिस्ट को जीवन की अंतिम सांस तक जेल में रखे जाने की सजा सुनाई है. कोर्ट ने रेपिस्ट (Rapist) पर 60 हजार रुपए का आर्थिक जुर्माना (Financial penalty) भी लगाया है. कोटा में एक दिन पहले ही रेप के एक अन्य मामले में रेपिस्ट को फांसी की सजा सुनाई गई है.

    वारदात वर्ष 2017 में हुई थी
    पोक्सो कोर्ट के विशिष्ट लोक अभियोजक धीरेन्द्र चौधरी ने बताया कि मामला अनंतपुरा थाना इलाके से जुड़ा हुआ है. थाना इलाके में एक व्यक्ति टापरी (झौंपड़ी) बनाकर रह रहा था. 25 अप्रेल, 2017 को वह अपने दो बच्चों को खाना खिलाकर काम पर चला गया था. बच्चों की मां पहले ही उनको छोड़कर कहीं चली गई थी. पीछे से वहां पास में चौकीदारी का काम करने वाला अनिल कुमार टापरी में घुस गया.

    मासूम को उठाकर गोदाम में ले गया
    वह वहां खेल रही 5 वर्षीय मासूम को उठाकर पास ही स्थित गोदाम में ले गया और उसके साथ रेप किया. इस दरम्यिान पीड़िता का पिता वहां पहुंच गया. उसको देखकर आरोपी अनिल कुमार मासूम को लहूलुहान हालत में छोड़कर वहां से भाग गया. वारदात की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और हालात का जायजा लिया. बाद में पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया.

    16 गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए
    अनंतपुरा थाना पुलिस ने मामले की जांच-पड़ताल कर आरोपी के खिलाफ कोर्ट में चालान पेश कर दिया. सुनवाई के दौरान कोर्ट में इस मामले में 16 गवाहों के बयान दर्ज करवाए गए. कोर्ट ने उपलब्ध साक्ष्यों और दस्तावेजों के आधार पर अनिल कुमार को रेप का दोषी करार दिया. कोर्ट ने रेपिस्ट अनिल कुमार को शेष प्राकृत जीवन काल तक यानी अंतिम सांस तक के जेल में रखे जाने की सजा सुनाई. इसके साथ ही रेपिस्ट पर 60 हजार रुपए का जुर्माना भी लगाया गया है.





    (रिपोर्ट- ओमप्रकाश मारू)



    किस देश के हैं JNU के 82 विदेशी छात्र? विश्‍वविद्यालय प्रशासन को भी नहीं मालूम

    Alert: जयपुर में मादक पदार्थ मिलाकर ग्राहकों को परोसी जा रही है चाय-कॉफी !

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.