अपना शहर चुनें

States

CS फाउंडेशन ऑल इंडिया रैंकिंग में कोटा की इल्मा को 18वां, इरम को 19वां स्थान

कोटा रिजन में 54 फीसदी स्टूडेंट सीएस फाउंडेशन परीक्षा में सफल हुए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)
कोटा रिजन में 54 फीसदी स्टूडेंट सीएस फाउंडेशन परीक्षा में सफल हुए हैं (प्रतीकात्मक तस्वीर)

सीएस फाउंडेशन परीक्षा (CS Foundation Exam) में ऑल इंडिया रेंकिंग में कोटा (Kota) की इल्मा अंसारी ने 18वीं और इरम खान ने 19वीं रैंक हासिल की है. इस परीक्षा में यहां के कुल 54 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 19, 2021, 10:51 PM IST
  • Share this:
कोटा. शिक्षा के क्षेत्र में राजस्थान का कोटा (Kota) शहर लगातार अपना नाम रोशन कर रहा है. देश भर के 129 केंद्रों पर हुई सीएस फाउंडेशन परीक्षा (CS Foundation Exam) में कोटा के दो स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में अपनी जगह बनाई है. ऑल इंडिया रेंकिंग में कोटा की इल्मा अंसारी ने 18वीं और इरम खान ने 19वीं रैंक हासिल की है. इस परीक्षा में कोटा के कुल 54 प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं.

सीएस फाउंडेशन की परीक्षा देश में अलग ही स्थान रखती है. बीते 26 और 27 दिसंबर को सीएस फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन किया गया था. अब इसका रिजल्ट घोषित किया गया है जिसमें कोटा के दो स्टूडेंट्स ने ऑल इंडिया मेरिट लिस्ट में जगह बनाई है. कोटा चैप्टर के अध्यक्ष सीएस पवन लालपुरिया ने बताया कि कोटा की इल्मा अंसारी ने आल इंडिया 18वीं रैंक हासिल की है. इसके अलावा यहां की ही इरम खान ने 19वीं रैंक हासिल कर कोटा का गौरव बढ़ाया है. यह दोनों स्टूडेंट्स कोटा में प्रथम और द्वितीय स्थान पर रहे. वहीं जागृति कारवानी ने कोटा में तृतीय स्थान प्राप्त किया है. इस परीक्षा में कोटा के 54 प्रतिशत छात्र सफल घोषित किए गए हैं.

बता दें कि 26 और 27 दिसंबर को सीएस फाउंडेशन परीक्षा का आयोजन किया गया था. यह परीक्षा देशभर के 129 केंद्रों और ओवरसीज केंद्र दुबई में हुई थी. परीक्षा में कुल 70.22 प्रतिशत छात्र सफल घोषित किए हैं. इनमें बेंगलुरु से श्री बालाजी ने ऑल इंडिया रैंक में प्रथम, जबलपुर केंद्र से प्रिया जैन, भयंदर केंद्र से अर्पणा मुकेश अग्रवाल ने संयुक्त रूप से द्वितीय रैंक हासिल की है. वहीं भुवनेश्वर केंद्र से निकिता जैन, कोलकाता उत्तरी केंद्र से चिराग अग्रवाल ने संयुक्त रूप से ऑल इंडिया तीसरी रैंक हासिल की है. कोटा चैप्टर के वाइस चेयरमैन भरत राठौर, सेक्रेटरी तरुण जैन, कोषाध्यक्ष ललित मोदी और राजू कुमार ने सफल छात्रों को बधाई दी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज