होम /न्यूज /राजस्थान /कोटा: मरीज की मौत के बाद अखाड़ा बना MBS अस्पताल, तोड़फोड़-मारपीट

कोटा: मरीज की मौत के बाद अखाड़ा बना MBS अस्पताल, तोड़फोड़-मारपीट

अस्पताल में तैनात पुलिस जवान.

अस्पताल में तैनात पुलिस जवान.

Rajasthan News: कोटा (Kota) एमबीएस अस्पताल (MBS Hospital) में उपचार के लिए लाई गई महिला डेंगू शॉक सिंड्रोम से पीड़ित थी ...अधिक पढ़ें

  • News18Hindi
  • Last Updated :

    कोटा. राजस्थान (Rajasthan) के कोटा (Kota) संभाग का सबसे बड़ा एमबीएस अस्पताल (MBS Hospital) अखाड़ों का मैदान बन गया. बीते गुरुवार की देर रात अस्पताल में एक महिला की मौत के बाद परिजनों ने जोरदार हंगामा किया. परिजनों ने अस्पताल के गेट पर तोड़फोड़ कर आक्रोश जताया. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों को भी चोट लगी. हंगामे के बढ़ते माहौल को देखते हुए नयापुरा थाना पुलिस का भारी जाब्ता मौके पर तैनात किया गया. सीआई व डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी देर रात को मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली.

    बताया जा रहा कि गुड्डी उर्फ बुद्धि नामक एक महिला को बूंदी से रेफर कर कोटा एमबीएस अस्पताल लाया गया था. डेंगू शॉक सिंड्रोम के चलते हालत गंभीर होने के कारण मेडिसिन आईसीयू में शिफ्ट करवाया गया था, लेकिन शाम को तबीयत ज्यादा खराब हो गई. स्टाफ ने इंजेक्शन लगाया और कुछ समय बाद मरीज की मौत हो गई.

    उपचार में लापरवाही का आरोप
    परिजनों ने उपचार में लापरवाही का आरोप लगाते हुए आईसीयू में लगे गेट का कांच तोड़ दिया और जोरदार आक्रोश जताया. हाथापाई में महिला सुरक्षा गार्ड को भी चोट लगी है. मौके पर पहुंची पुलिस व अस्पताल के डॉक्टरों की मौजूदगी में परिजनों को समझाइस दी गई. हालांकि पुलिस का मानना है कि महिला की मौत के बाद परिजन विचलित हो गए और आवेश में आकर आईसीयू में लगे गेट का तोड़ दिया, जिसके कारण महिला सुरक्षाकर्मी को भी चोट आई.

    लापरवाही से इनकार
    एमबीएस के डॉक्टरों ने उपचार में लापरवाही के आरोपो को सिरे से इनकार किया है. इस मामले में फिलहाल किसी ने भी कोई रिपोर्ट दर्ज नहीं करवाई है. पुलिस ने बताया कि फिलहाल एमबीएस अस्पताल को छावनी में तब्दील कर दिया गया है. सीआई व डीएसपी सहित कई पुलिस अधिकारी भी मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी ली. संभाग के सबसे बड़े एमबीएस अस्पताल में आए दिन चाकूबाजी, मारपीट व हंगामे के मामले सामने आने के बाद पुलिस व अस्पताल प्रशासन की सुरक्षा व्यवस्था पर कई बड़े सवाल खड़े हो रहे हैं. नयापुरा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. शिकायत के बाद मामले में कार्रवाई की जा सकती है.

    Tags: Kota news, Rajasthan news

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें