कोरोना काल में कोटा में पुलिस ने समझाइश देकर एक दिन में स्थगित करवाई 75 शादियां

कोरोना के नए गाइडलाइन के अनुसार राजस्थान सरकार ने 11 लोगों की उपस्थिति में कोर्ट या घर में शादी की इजाजत दी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

कोरोना के नए गाइडलाइन के अनुसार राजस्थान सरकार ने 11 लोगों की उपस्थिति में कोर्ट या घर में शादी की इजाजत दी है (प्रतीकात्मक तस्वीर)

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शरद चौधरी के मार्गदर्शन में शनिवार सुबह ग्राम पंचायत स्तर पर अभियान चलाया गया जिसमें बीट कॉन्स्टेबल और थाना प्रभारियों ने परिवारों से संवाद किया और एक दिन में ही 75 शादियां स्थगित (Marriages Delayed) कराई

  • Share this:

कोटा. राजस्थान में कोरोना संक्रमण (Corona Virus) को काबू करने के लिए लागू लॉकडाउन (Lockdown) का अनुपालन कराने के अभियान के तहत कोटा ग्रामीण (Kota Rural) जिले की पुलिस ने उन परिवारों से संपर्क किया जहां शादी होनी थी और एक दिन में 75 शादियां स्थगित (टालना) कराई. पुलिस उपाधीक्षक और इटावा के सीओ विजयशंकर शर्मा ने बताया कि उप पुलिस महानिरीक्षक (DIG) रविदत्त गौड़ के इलाके के दौरे के दौरान आश्रम दिगोड पुलिस थाने के दो बीट सिपाहियों और कैथुन पुलिस थाने के नवनीत ने बताया कि उन्होंने तीन परिवारों से संपर्क किया और इस महीने होने वाली शादी को स्थगित करने के लिए मनाया.

उन्होंने बताया कि इन दोनों सिपाहियों को 1,100 रुपये का पुरस्कार दिया गया है. शर्मा ने बताया कि डीआईजी ने इसके बाद अधिकारियों को ग्राम पंचायत स्तर पर प्रभावशाली लोगों और जन प्रतिनिधियों की मौजूदगी में परिवारों के साथ बैठक करने और उनके यहां होने वाली शादी को स्थगित करने के लिए मनाने का निर्देश दिया.

वहीं, पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि कोटा ग्रामीण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) शरद चौधरी के मार्गदर्शन में शनिवार सुबह ग्राम पंचायत स्तर पर अभियान चलाया गया जिसमें बीट कॉन्स्टेबल और थाना प्रभारियों ने परिवारों से संवाद किया और एक दिन में ही 75 शादियां स्थगित कराई.

बता दें कि राजस्थान सरकार ने सोमवार 10 मई से 24 मई के दौरान प्रदेश में सख्त लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया है. इसके मुताबिक अधिकतम 11 लोगों की मौजूदगी में कोर्ट या घर में शादी समारोह आयोजित करने की अनुमति दी गई है. (भाषा से इनपुट)

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज