लाइव टीवी

कोटा: 110 बच्चों की मौत के बाद सरकार का एक्शन, HOD को हटाया, 4 नए डॉक्टर और लगाए
Kota News in Hindi

Bhawani Singh | News18 Rajasthan
Updated: January 5, 2020, 2:10 PM IST
कोटा: 110 बच्चों की मौत के बाद सरकार का एक्शन, HOD को हटाया, 4 नए डॉक्टर और लगाए
अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुरेश दुलारा ने बताया कि अस्पताल में वार्डों और आईसीयू की टूटी खिडकियों को पोली कारबोनेट शीट से बंद कर दिया गया है.

कोटा (Kota) शहर के जेके लॉन अस्पताल (JK Lawn Hospital) में लगातार हो रही मासूम बच्चों की मौतों (Deaths) के बाद यहां शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अमृतलाल बैरवा (Dr.Amritlal Bairwa) को हटा दिया गया है. इसके साथ ही बच्चों के 4 नए डॉक्टर भी नियुक्त किए गए हैं.

  • Share this:
कोटा. शहर के जेके लॉन अस्पताल (JK Lawn Hospital) में लगातार हो रही मासूम बच्चों की मौतों (Deaths) के बाद सरकार अब एक्शन में आई है. डिप्टी सीएम सचिन पायलट (Deputy CM Sachin Pilot) और स्वास्थ्य मंत्री के दौरे के बाद अस्पताल के शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. अमृतलाल बैरवा (Dr.Amritlal Bairwa) को हटा दिया गया है. बैरवा की जगह कोटा मेडिकल कॉलेज के डॉ. जगजीत सिंह (Dr. Jagjit Singh) को नया विभागाध्यक्ष बनाया गया है. डॉ. बैरवा को स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा (Health Minister Dr. Raghu Sharma) ने अस्पताल के दौरे के दौरान भी फटकार लगाई थी. अस्पताल में गत 35 दिनों में 110 बच्चों की मौत हो चुकी है.

9 बैड का एनआईसीयू बनाया जा रहा है
जेके लॉन अस्पताल अधीक्षक डॉ. सुरेश दुलारा ने बताया कि इसके साथ ही बच्चों के 4 नए डॉक्टर भी नियुक्त किए गए हैं. अस्पताल में वार्डों और आईसीयू की टूटी खिडकियों को पोली कारबोनेट शीट से बंद कर दिया गया है. कई उपकरणों की सीएमसी जारी कर दी गई है. कुछ नए उपकरण भी उपलब्ध करवाए गए हैं. एक कमरे को रिनोवेट करके 9 बैड का एनआईसीयू बना रहे हैं. उपकरणों की देखरेख का सुनिश्चित की गई है. लोकसभा स्पीकर ओम बिरला भी सीएसआर के जरिए 40 लाख रुपए उपलब्ध करवा रहे हैं. गत 35 दिनों में 110 बच्चों की मौत पर डॉ. दुलारा ने बताया कि जो बच्चे बाहर (ट्रांसपोर्ट के के दौरान) लाए गए वो सर्दी का शिकार हुए हैं. जेके लॉन अस्पताल में शिशु रोग विभाग में नए विभागाध्यक्ष और चार नए डॉक्टर्स को नियुक्त किए जाने से अब यहां 5 डॉक्टर्स की बढ़ोतरी हो गई है.

35 दिनों में 110 बच्चों की हो चुकी है मौत



उल्लेखनीय है कि जेके लॉन अस्पताल में दिसंबर से अब तक 35 दिनों में 110 बच्चों की मौत होने के बाद यह मामला राष्ट्रीय स्तर पर सुर्खियों में आ गया. मामले को लेकर बीजेपी ने राज्य सरकार ने घेरने का प्रयास किया. वही इस मुद्दे को लेकर जमकर सियासी बयानबाजी भी हुई. नेताओें के बीच ट्वीटर वार भी छिड़ गया.

डिप्टी सीएम और मंत्रियों ने किए दौरे
मामला गरमाते देखकर शुक्रवार को चिकित्सा मंत्री डॉ. रघु शर्मा और कोटा के प्रभारी मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास ने अस्पताल का दौरा किया था. वहीं शनिवार को डिप्टी सीएम सचिन पायलट भी अस्पताल पहुंचे थे. दूसरी तरफ केन्द्र की उच्च स्तरीय टीम भी कोटा आई हुई है. वह पूरे मामले की जांच में जुटी है.

 

कोटा: जेके लॉन में मौत का कहर जारी, 3 और बच्चों की मौत, आंकड़ा पहुंचा 110 पर

सचिन पायलट ने जेके लोन अस्पताल का किया दौरा, कहा- जवाबदेही तय करनी होगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 5, 2020, 1:49 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर