मकान की तीसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने में रेस्क्यू दल के पसीने छूटे

News18 Rajasthan
Updated: August 30, 2019, 3:35 PM IST
मकान की तीसरी मंजिल पर चढ़ा सांड, नीचे उतारने में रेस्क्यू दल के पसीने छूटे
कोटा - सांड के रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरे तीन घंटे का समय लगा.

सांड के रेस्क्यू के लिए ढाई घंटे तक क्रेन उपलब्ध नहीं हो सकी और जब आई तो संकरी गलियों के कारण मकान तक पहुंच ही नहीं पाई.

  • Share this:
राजस्थान के कोटा शहर में आवारा मवेशियों का आतंक है. शहरवासी अपने घरों में भी मवेशियों से सुरक्षित नहीं हैं. कोटा में शुक्रवार को रेतवाली इलाके के व्यासजी का चौक स्थित एक मकान में एक सांड घुस गया. ये सांड सीढ़ियों से मकान की पहली मंजिल पर चढ़ा. इसके बाद वह दूसरी और तीसरी मंजिल पर चढ़ते हुए मकान की छत पर जा पहुंचा. इसका पता चलने पर लोग इसे नीचे उतारने की कोशिश में जुट गए, लेकिन सांड ने लोगों को खदेड़ दिया. सूचना मिलते ही नगर निगम का रेस्क्यू दल और स्थानीय पार्षद भी मौके पर पहुंच गए.



सांड को पकड़ने की कोशिश में पार्षद दिलीप पाठक और सहायक अग्निशमन अधिकारी देवेंद्र कुमार गौतम गिर पड़े और घायल हो गए. इसके बाद बचाव दल ने नगर निगम के अधिकारियों से सांड के रेस्क्यू के लिए क्रेन की मांग की. लेकिन ढाई घंटे तक क्रेन उपलब्ध नहीं हो सकी और जब आई तो संकरी गलियों के कारण मकान तक पहुंच ही नहीं पाई.

सांड को बचाने के लिए तोड़नी पड़ी घर की दीवार

इसके बाद रेस्क्यू दल मकान की दीवारों को तोड़कर सांड को किसी तरह पहली मंजिल की सीढ़ियों तक लाने में कामयाब हो पाया. फिर रस्सियों के सहारे सांड को नीचे उतारा जा सका. भारी भरकम सांड को तीसरी मंजिल से नीचे उतारने में रेस्क्यू दल के पसीने छूट गए. रेस्क्यू दल ने सांड को मकान से सुरक्षित निकाल कर उसे बाहर छोड़ दिया.

सांड के रेस्क्यू ऑपरेशन में पूरे तीन घंटे का समय लगा. इधर, पार्षद ने नगर निगम प्रशासन को चेतावनी देते हुए कहा कि निगम आवारा मवेशियों को पकड़े और उन्हें बाहर छोड़े. उन्होंने कहा कि ऐसा नहीं किया गया तो कांग्रेस पार्षद दल अधिकारियों को चैन से बैठने नहीं देगा.

(कोटा से अर्जुन अरविंद की रिपोर्ट)
Loading...

ये भी पढ़ें- राजस्थान: रैगिंग की दोषी मेडिकल कॉलेज की 15 लड़कियां सस्पेंड

पुलिस को कमरे में जमीन पर पड़ी मिली युवती की लाश

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए कोटा से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 30, 2019, 2:42 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...