Home /News /rajasthan /

गुजरात में बैठा था मालिक, कोटा के घर में घुस गया चोर, इस खास सिस्टम से टाली वारदात

गुजरात में बैठा था मालिक, कोटा के घर में घुस गया चोर, इस खास सिस्टम से टाली वारदात

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है किस प्रकार चोर बेखौफ होकर सूने मकान को देखकर दीवार फांद कर अंदर प्रवेश करता है.

तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है किस प्रकार चोर बेखौफ होकर सूने मकान को देखकर दीवार फांद कर अंदर प्रवेश करता है.

Kota Latest Crime News: देशभर में कोचिंग सिटी के रूप में प्रसिद्ध कोटा शहर के एक मकान मालिक ने राजस्थान से बाहर होते हुये भी अपने घर में होने वाली चोरी को खास तकनीक से टाल दिया. यह व्यक्ति किसी काम से राजस्थान से सटे गुजरात राज्य के बड़ौदा शहर गया हुआ था. कोटा में उसके मकान में कोई नहीं था. इसका फायदा उठाते हुये चोर वहां चोरी करने के लिये घुस गया. लेकिन इस मकान मालिक ने अपने घर पर सीसीटीवी कैमरे के साथ ही बेहद हाई सिक्युरिटी सिस्टम लगा रखा था. इसके चलते चोर घुसते ही उसे रिमोट हाई सिक्योरिटी सिस्टम (High security system) के जरिये मोबाइल पर अलर्ट और चोर के सीसीटीवी फुटेज मिल गये.

अधिक पढ़ें ...

कोटा. कोचिंग सिटी कोटा (Coaching city kota) के एक मकान मालिक ने अपनी सूझबूझ से रिमोट सिक्योरिटी सिस्टम (Remote security system) के जरिये घर पर होने वाली चोरी की वारदात का टाल दिया. कोटा निवासी यह मकान मालिक घटना के समय कोटा नहीं होकर गुजरात में था. लेकिन रिमोट सिक्योरिटी सिस्टम के चलते उसे घर में चोर घुसे होने की जानकारी मिल गई और उसने पड़ोसी को इसकी सूचना दे दी. पड़ोसी ने जब शोर मचाया तो चोर वहां से फरार हो गया.

जानकारी के अनुसार मामला शैक्षणिक नगरी कोटा के आदित्य आवास कॉलोनी से जुड़ा हुआ है. वहां रविवार को देर शाम एक सूने मकान में एक चोर चोरी की नीयत से दीवार फांदकर अंदर घुस गया. इस मकान के मालिक एससी अग्रवाल के गुजरात बड़ौदा गये हुये थे. लेकिन इस मकान मालिक ने सीसीटीवी समेत सिक्योरिटी के हाईटेक पुख्ता इंतजाम कर रखे थे. चोर जैसे ही मकान में घुसा तो मकान मालिक को अलर्ट के साथ रिमोट सिक्योरिटी सिस्टम के जरिये सीसीटीवी फुटेज मोबाइल पर दिख गये.

सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई वारदात
इस पर उन्होंने तुरंत पड़ोसी को सूचना दी. सूचना मिलते ही पड़ोसी ने हल्ला किया तो चोर वहां से भाग निकला. नई टेक्नोलॉजी से ना केवल चोरी की वारदात होने से बच गई बल्कि चोरी के प्रयास की यह वारदात सीसीटीवी में भी कैद हो गई. तस्वीरों में साफ दिखाई दे रहा है किस प्रकार एक चोर बेखौफ होकर सूने मकान को देखकर दीवार फांद कर अंदर प्रवेश करता है और चोरी करने का प्रयास करता है.

पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग
इसके बाद स्थानीय लोगों ने देर रात बजरंग नगर पुलिस चौकी पहुंचकर चोरी की वारदात की शिकायत दी. फिलहाल बोरखेड़ा थाना पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है. आदित्य आवास विकास समिति के अध्यक्ष शिव चौधरी ने बोरखेड़ा पुलिस से गश्त बढ़ाने की मांग की है.

अपराधों का गढ़ बन चुका है कोटा
उल्लेखनीय है कि कोटा अपराधों का गढ़ है. यहां चोरी चकारी समेत गंभीर आपराधिक वाररातें भी अक्सर होती रहती है. चाकूबाजी तो कोटा में आये दिन की घटना हो चुकी है. कोटा के लोग अपराधों पर अंकुश लगाने के लिये कई बार पुलिस को ज्ञापन सौंपकर गश्त व्यवस्था दुरुस्त करने की मांग कर चुके हैं.

Tags: Kota news, Rajasthan latest news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर